भारत-ऑस्ट्रेलिया व्यापार समझौते पर बोले पीयूष गोयल
भारत-ऑस्ट्रेलिया व्यापार समझौते पर बोले पीयूष गोयल
Share:

केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने बुधवार को भारत-ऑस्ट्रेलिया आर्थिक सहयोग और व्यापार समझौते के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि यह "कभी नहीं से बेहतर देर से" है कि समझौते पर देर से हस्ताक्षर किए गए थे। गोयल दो अप्रैल को भारत-ऑस्ट्रेलिया आर्थिक सहयोग और व्यापार समझौते (ईसीटीए) पर हस्ताक्षर करने के बाद तीन दिवसीय यात्रा के लिए मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया पहुंचे।

"भारत-ऑस्ट्रेलिया आर्थिक सहयोग और व्यापार समझौता (ईसीटीए) हमें भाईचारे, भाईचारे और एकजुटता को पुनः प्राप्त करने का अवसर देता है जो सही था," गोयल ने मेलबर्न विश्वविद्यालय में एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम में टिप्पणी की।

मंत्री ने जोर देकर कहा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया अपने संबंधों को मजबूत करने में 50 साल की देरी से हैं। उन्होंने कहा, "यह एक ऐसा संबंध है जहां हम स्वाभाविक रूप से दोनों देशों के लोगों के लिए एक बेहतर भविष्य के विकास, समृद्ध और निर्माण में एक-दूसरे की सहायता कर सकते थे।

गोयल ने उस गति की प्रशंसा की जिसके साथ दोनों देशों ने व्यापार पर एक समझौते पर पहुंचे "भले ही आप देर से हों, यह बहुत अच्छा है कि आप पहुंचे हैं। IndAus समझौता इस भावना को दर्शाता है: बेहतर देर से कभी नहीं।

गोयल ने आगे कहा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया पहले से ही आगे की शैक्षिक साझेदारी पर एक समझौते पर पहुंचने के लिए अपने रास्ते पर हैं। "... मुझे उम्मीद है कि मेलबर्न विश्वविद्यालय हमारे भविष्य के सहयोग में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा. '  गोयल ने स्वास्थ्य पेशेवरों, डॉक्टरों और नर्सों को धन्यवाद दिया जिन्होंने अपने भाषण के दौरान कोविड-19 के प्रकोप के दौरान लोगों की जान बचाने में मदद की.

आयुष मंत्रालय 7 अप्रैल को विश्व स्वास्थ्य दिवस पर 'योग अमृत महोत्सव' मनाएगा

वैश्विक कोविड केसलोड 493.6 मिलियन से अधिक

श्रीलंका के राष्ट्रपति ने आपातकाल नियम अध्यादेश वापस लिया

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -