गुरुत्वाकर्षण पर दिए बयान को लेकर ट्रोल हुए पीयूष गोयल, कांग्रेस ने भी साधा निशाना
गुरुत्वाकर्षण पर दिए बयान को लेकर ट्रोल हुए पीयूष गोयल, कांग्रेस ने भी साधा निशाना
Share:

नई दिल्लीः केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल इन दिनों विवादों में हैं। गुरुत्वाकर्षण को लेकर दिया गया उनका बयान उनके लिए गले की फांस बन चुका है। केंद्रीय मंत्री ने बोर्ड ऑफ ट्रेड की बैठक में अर्थव्यवस्था के बारे में बात करते हुए कहा था कि आइंस्टीन को गुरुत्वाकर्षण की खोज करने में गणित ने कोई सहायता नहीं की थी। इसलिए देश की अर्थव्यवस्था को पांच हजार अरब डॉलर का बनाने के लक्ष्य को गणित के नजरिये से नहीं देखा जाना चाहिये।

उनके इस बयान पर पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता जयराम नरेश ने कटाक्ष करते हुए कहा कि अगर ऐसे मंत्री हों, तो केवल ईश्वर ही अर्थव्यवस्था को दुरुस्त कर सकता है।  पीयूष गोयल के इस बयान के बाद वह जमकर सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए। इंटरनेट यूजरों ने मीम्स बनाकर गोयल का मजाक बनाया। लोगों ने उन्हें ट्विटर और फेसबुक पर याद दिलाया कि गुरुत्वाकर्षण की खोज सर आइजैक न्यूटन ने की थी। आइंस्टीन को सापेक्षता के सिद्धांत के लिये याद किया जाता है, न कि गुरुत्वाकर्षण के लिये।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता जयराम नरेश ने ट्वीट किया कि, जी हां, मंत्री जी। गुरुत्वाकर्षण की खोज करने के लिए आइंस्टीन को गणित की आवश्यकता नहीं थी, क्योंकि न्यूटन ने पहले ही यह कर दिया था। इंतजार कीजिए, अब मानव संसाधन विकास मंत्री यह कहेंगे कि न्यूटन से काफी पहले ही हमारे पूर्वज गुरुत्वाकर्षण के बारे में सब कुछ जानते थे (या उन्होंने पहले ही ऐसा कह दिया है?), इस प्रकार के मंत्री हो तों भगवान ही अर्थव्यवस्था को दुरुस्त कर सकता है।’ बता दें कि इससे पहले भी सरकार के मंत्री ऐसे ही कई हल्के बयान दे चुके हैं। 

पाक पीएम इमरान खान का आतंकवाद पर बड़ा इकरार, कहा- 1980 में तैयार किए थे जेहादी

आर्थिक मंदी को लेकर मोदी सरकार पर हमलावर हुए राहुल गांधी, कही ये बात

कुलभूषण जाधव मामले पर विदेश मंत्रालय का बड़ा बयान, कहा- इस मुद्दे को लेकर फिर ICJ जाएगा भारत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -