हॉलीवुड में दिखा आयुष्मान खुराना की इस फिल्म का असर, एनिमेशन में नजर आएगा ऐसा किरदार
हॉलीवुड में दिखा आयुष्मान खुराना की इस फिल्म का असर, एनिमेशन में नजर आएगा ऐसा किरदार
Share:

हिंदी सिनेमा जगत के शानदार अभिनेता आयुष्मान खुराना की रिलीज हुई पिछली फिल्म 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' का सबसे बड़ा असर अमेरिका में नजर आया है. जब फिल्म के रिलीज होने के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस फिल्म की तारीफ की तो उससे प्रेरणा लेकर एनिमेशन स्टूडियो पिक्सार ने भी अपनी नई फिल्म 'आउट' में एक समलैंगिक किरदार लॉन्च कर दिया है. एनिमेशन फिल्मों की दृष्टि से यह पहला मौका है जब किसी एनिमेशन फिल्म में मुख्य भूमिका में किसी समलैंगिक किरदार को दर्शाया जाने वाला है.

दरअसल, एनिमेशन फिल्मों के मामले में सबसे बड़े एनिमेशन स्टूडियोज में से एक पिक्सार ने अपना पहला मुख्य भूमिका में समलैंगिक किरदार लॉन्च किया है. उन्होंने एक शॉर्ट फिल्म 'आउट' की रचना की हुई है जिसमें मुख्य किरदार को गे दिखाकर स्टूडियो ने एनिमेशन जॉनर की दुनिया में इतिहास रच दिया है. चूंकि पिक्सार अब डिज्नी के अंतर्गत आता है इसलिए इस शॉर्ट फिल्म का प्रसारण भी डिज्नी के ओटीटी डिज्नी प्लस पर हो रहा है. इस शॉर्ट फिल्म 'आउट' की कहानी ग्रेग नाम के एक लड़के के इर्द-गिर्द घूमती है जो अपने समलैंगिकता के राज को अपने माता-पिता से छुपाता है. हालांकि, डिज्नी प्लस ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इस फिल्म का एक टीजर लॉन्च किया है जिसमें फिल्म की कुछ झलकियां देखने को मिल सकती हैं.

जानकारी के लिए बता दें की इस शॉर्ट फिल्म में दिखाया गया मुख्य समलैंगिक किरदार सिर्फ पिक्सार के लिए ही नहीं बल्कि डिज्नी के लिए भी पहला एनिमेशन गे किरदार है. हालांकि, स्टूडियो की तरफ से आधिकारिक रूप से जारी की गई फिल्म के बारे में संक्षिप्त जानकारी में कहीं भी समलैंगिक शब्द या फिर ग्रेग की कामुकता को परिभाषित नहीं किया गया है. और ना ही स्टूडियो के सोशल मीडिया अकाउंट पर साझा की गई क्लिप में इसका कोई जिक्र है. इस बात का अंदाजा सिर्फ ग्रेग की बातचीत और उसके प्रेमी के फोटो से लगाव से लगाया जाता है.

रैपर कार्डी बी ने पीठ पर बनाया नया खूबसूरत टैटू, आर्टिस्ट को लगे साठ से अधिक घंटे

क्या सच में 13-14 शेरों, बाघों संग रहती है 'मार्नी' स्टार टिप्पी ह्रेडन?

BTS एजेंसी बनी बिग हिट K- पॉप कंपनी की प्रमुख शेयरधारक

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -