सपने में दिखे ये चीजे तो समझिए पितर है खुश

पितृ पक्ष आरम्भ हो चुका है तथा ये 6 अक्टूबर तक चलेगा। पितृ पक्ष में कौए की महत्वत्ता बहुत बढ़ जाती है। कौओं को ग्रास दिए बगैर श्राद्ध पूरा नहीं होता। इन्हें पितरों का स्वरूप कहा जाता है। वही हमारे पूर्वज शारीरिक तौर पर आकर तो हमसे कुछ बोल नहीं सकते। ऐसे में कई बार वे सपने में आकर अपने बच्चों को कुछ संकेत देते हैं। यदि आपको ​भी पितृ पक्ष के चलते अपने पितर सपने में नजर आए, तो समझिए वो आपसे कुछ बोलना चाहते हैं। आइये हम आपको बताते है कुछ ऐसे संकेत जो आपको पितरों की बात समझने में सहायक हो सकते हैं।

ऐसे समझिए क्या बोलना चाहते हैं पितर:-
– अगर पूर्वज आपको सपने में कुछ मांगते हुए नजर आते हैं, या उनके कपड़े फटे हुए हैं या पैरों में जूते चप्पल नहीं हैं, तो आपको पितृ पक्ष वो उनकी मांगी हुई चीज को दान करना चाहिए। इससे पितर संतुष्ट होते हैं।

– अगर पितर आपको श्राद्ध पक्ष में वृक्ष पर बैठे तथा झाड़ के पास खड़े नजर आए, या बहुत कमजोर दिखाई दिए तो इसका अर्थ है कि वे किसी कष्ट में हैं। ऐसे में उनकी कष्ट मुक्ति के लिए जप, तप तथा ध्यान करना चाहिए।

– अगर पूर्वज आपको घर के आसपास दिखाई देते हैं, तो इसका मतलब है कि उनका अभी भी परिवार से मोह समाप्त नहीं हुआ है। ऐसे में आपको पितृ पक्ष में प्रतिदिन गाय को रोटी खिलानी चाहिए।

– अगर सपने में पूर्वज बहुत खुश दिखाई दिए या आपके सिर पर हाथ ​फेरते नजर आए तो इसका अर्थ है कि आपका श्राद्ध उन तक पहुंच चुका है तथा वे आपसे बहुत खुश हैं। आपको आशीर्वाद देने के लिए पृथ्वी पर आए हैं।

'मेरी माँ को ईसाई बना दिया..', भाजपा विधायक ने कर्नाटक विधानसभा में उठाया 'धर्मान्तरण' का मुद्दा

आज इन राशि वालों के भाग्य में है सब मंगल ही मंगल

श्राद्ध पक्ष में दिखें ये संकेत तो समझिए टलने वाले है हर संकट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -