पिंक वनडे :किस्मत रही हार की वजह
पिंक वनडे :किस्मत रही हार की वजह
Share:

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर रही भारतीय टीम की गाड़ी चौथे वनडे में जीत के ट्रैक से उतर गई. जोहानसबर्ग में भारत की हार में बारिश ने अहम् भूमिका निभाई और रही सही कसर भारतीय फील्डरों ने पूरी कर दी. वहीं दूसरी ओर अफ्रीकन टीम ने क्षेत्ररक्षण में कोई ढिलाई नहीं बरती और कुछ जगह किस्मत ने भी उनका साथ दिया.

बारिश के चलते जब 34 ओवर में पहली बार खेल को रोका गया तब भारत अच्छी परिस्थिति में था. लेकिन वापिस मैच शुरू होते ही पासा पलट गया, और अफ्रीकी गेंदबाज़ों ने भारत के 3 बल्लेबाज़ों को सस्ते में पवेलियन भेज दिया. इस समय टीम का स्कोर  247 रनों पर 5 विकेट था. इस समय महेंद्र सिंह धोनी का साथ हार्दिक पंड्या क्रीज़ पर मौजूद थे. लेकिन 9 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर पंड्या ने रबाडा की एक गेंद को खेला, गेंद के हवा में उछलते ही एडेन मार्करम ने चीते की तरह फुर्ती दिखते हुए कैच पकड़ लिया. इस कैच को साल का सबसे उम्दा कैच बताया जा रहा है.

वहीं अफ्रीकन बल्लेबाज़ डेविड मिलर को दो जीवनदान मिले, एक बार तो भारतीय खिलाड़ी 6 रन के स्कोर पर उनका कैच लपकने में नाकाम रहे, दूसरी बार 7  रन के स्कोर पर जब चहल ने उन्हें बोल्ड किया तब अंपायर ने नो बॉल का इशारा कर दिया. इसके बाद तो मिलर ने 28 गेंद में ताबड़तोड़ 39 रन बनाकर खेल का रुख बदल दिया. कप्तान विराट कोहली द्वारा डेथ ओवरों में भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह के बजाय स्पिनरों से गेंदबाजी कराने का फैसला भी सबको हैरान करने वाला रहा, स्पिनरों ने डेथ ओवर्स में खूब रन लुटवाये.  

अफ्रीकी कप्तान ने जीत के बाद ICC को दी 20 फीसदी मैच फ़ीस

विंटर ओलम्पिक 2018 : नीता अम्बानी ने दी शिवा और जगदीश को शुभकामनाएं

जानिए किसने कहा- हम नहीं थे चौथा वनडे जीतने के हकदार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -