सुपर लग्जरी इलेक्ट्रिक कार Pininfarina Battista हुई लॉन्च, कीमत उड़ा देगी होश
सुपर लग्जरी इलेक्ट्रिक कार Pininfarina Battista हुई लॉन्च, कीमत उड़ा देगी होश
Share:

Automobili Pininfarina ने घोषणा की है कि उसने अपनी फुली-इलेक्ट्रिक हाइपरकार Pininfarina Battista मिडल ईस्ट मार्केट के लिए लॉन्च कर दी है. अनुमानित रूप से इस कार की कीमत 2 मिलियन डॉलर (करीब Rs 13.95 करोड़) होने की उम्मीद है, इटेलियन मार्के की जीरो-एमिशन इलेक्ट्रिक हाइपरकार दुबई में विशेषज्ञ लक्जरी कार रिटेलर Adamas Motors शोरूम में लॉन्च की गई थी. नई Battista इलेक्ट्रिक हाइपर को 2020 की दूसरी छमाही से प्रोडक्शन और इटली में पिनिनफेरिना के कंबियानों सुविधा में प्रवेश करने की उम्मीद है।.शुरुआत में, कार निर्माता अधिकतम 150 यूनिट्स का प्रोडक्शन करेगी.

Harley Davidson के मामले में भारत पर भड़के डोनाल्ड ट्रंप, पढ़े रिपोर्ट

Pininfarina Battista इटेलियन मार्के की पहली प्योर-इलेक्ट्रिक लग्जरी कार है और यह 120-kWh की बैटरी के साथ आती है जो कि चार इलेक्ट्रिक मोटर्स को पावर सप्लाई करती है. चारों इलेक्ट्रिक मोटर हाइपरकार के चारों पहियों पर लगी है. चारों मोटर के साथ यह कार 1900bhp की पावर और 2300Nm का टॉर्क जनरेट करता है. Pininfarina का दावा है कि Battista इलेक्ट्रिक हाइपरकार मौजूदा फॉर्मुला 1 रेस कार से भी ज्यादा तेज है. 0 से 100 kmph की रफ्तार पकड़ने में इसे 2 सेकंड से भी कम का वक्त लगता है और 0 से 300 kmph की रफ्तार पकड़ने में इसे 12 सेकंड से कम का वक्त लगता है. टॉप स्पीड 350 kmph है.

Yamaha Fascino को मात्र 4444 रु में लाए घर, जानिए ऑफर 

प्राप्त जानकारी के अनुसार Automobili Pininfarina महिंद्रा की स्वामित्व वाली कंपनी है जो अपनी सुररफास्ट कारों के लिए दुनियाभर में पहचानी जाती है. ऐसे में यह जीरों इमिशन वाली कार है. यानी इस कार से किसी भी तरह का वायु प्रदूषण नहीं होगा. Pininfarina Battista कार का प्रोडक्शन 2020 से होगा. सबसे पावरफुल रोड-लीगल कार है जिसका दावा इसे बनाने वालों ने किया है साथ ही इटली में इस शानदार कार का निर्माण किया जाएगा.

Suzuki Gixxer 250 बन सकती है आपके सपनो की बाइक,Bajaj Pulsar 250 भी नहीं है कम

इन बाइकों का ग्राहकों के बीच है क्रेज, जानिए स्पेसिफिकेशन

इन बाइकों मे है कड़ी टक्कर, ये होगी खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -