1600 करोड़ के ठग गिरफ्तार
1600 करोड़ के ठग गिरफ्तार
Share:

राजस्थान स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने देशभर में निवेश के नाम पर लाखों लोगों से करोड़ों की ठगी करने वाले गिरोह का भांडाफोड़ किया है. पुलिस ने गिरोह के चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है. इन लोगों पर पांच राज्यों में तीन लाख लोगों के साथ सोलह सौ करोड़ की ठगी का आरोप है.

ये लोग पिनकॉन ग्रुप के नाम से कंपनी चलाते थे और कागजी हेराफेरी कर बड़े ही शातिराना तरीके से सारा का सारा पैसा शैल कंपनियों में ट्रांसफर कर देते थे. ये लोगों को पैसा दोगुना करने का लालच देकर उनसे पैसा वसूलते थे और बाद में कंपनी को दिवालिया दिखाकर रफू चक्कर हो जाते थे. इन्होंने ठगी के लिए LRN फाइनेंस लिमिटेड, ASK फाइनेंशियल सर्विसेज, ग्रिनेज फुड़ प्रोडक्ट, बंगाल पिनकोन हाउसिंग इन्फ्रा लिमिटेड, LRN यूनिवर्स प्रडयूसर कपंनी और यूनिवर्सल मल्टिस्टेट क्रेडिट कॉपरेटिव सोसाइटी के नाम से 6 फर्जी कंपनियां बनाई थीं.

वर्तमान में आरोपी राजस्थान में लगभग 56 करोड़ की ठगी कर चुके थे. यहीं नहीं नोटबंदी के दौरान इन्होंने बैंक अधिकारियों के साथ मिलकर करोड़ों की हेराफेरी भी की. राजस्थान स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने इन्हें गिरफ्तार कर ठगी का ये खेल ख़त्म किया. दोषियों को कड़ी सजा दिलाने के लिए राजस्थान स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप अब देश के दूसरे राज्यों की पुलिस से संपर्क में है और साथ ही सीबीआई की मदद भी लेने की भी संभावना है.

मुंबई एअरपोर्ट पर एक शख्स से 11 आईफोन एक्स बरामद

उमा भारती ने फिल्म ‘पद्मावती’ के विरोध में लिखा पत्र

जर्मन नागरिक की पिटाई पर आरोपी ने दी यह दलील

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -