'झूठे हैं पिनाराई विजयन..', केरल में PFI-SDPI और 'हमास' की मौजूदगी को लेकर सीएम पर भड़के केंद्रीय मंत्री चंद्रशेखर !
'झूठे हैं पिनाराई विजयन..', केरल में PFI-SDPI और 'हमास' की मौजूदगी को लेकर सीएम पर भड़के केंद्रीय मंत्री चंद्रशेखर !
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय राज्य मंत्री (MoS) राजीव चन्द्रशेखर ने आज सोमवार (30 अक्टूबर) को केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन पर पलटवार किया, और रविवार को राज्य के एर्नाकुलम जिले में एक कार्यक्रम में हुए तीन विस्फोटों पर केरल सरकार की आलोचना की। दरअसल, मीडिया से बातचीत में सीएम विजयन ने चंद्रशेखर का नाम लिए बिना कहा था कि केंद्रीय मंत्री की टिप्पणी "सांप्रदायिक एजेंडे" पर आधारित थी।

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के "सांप्रदायिक" तंज पर, MoS राजीव चंद्रशेखर ने पलटवार करते हुए कहा कि, "मुझ पर सांप्रदायिक होने का आरोप लगाना, या हमारी पार्टी पर हर भारतीय के सर्वोत्तम हित की देखभाल के अलावा कुछ भी करने का आरोप लगाना, झूठा होना है। वह (पिनाराई विजयन) झूठे हैं। यदि SDPI, PFI और हमास के साथ संबंध न होना, सांप्रदायिक कहलाने की योग्यता है, तो मुझे यह कहते हुए गर्व है कि भाजपा में किसी का भी SDPI, PFI और हमास के साथ कोई संबंध नहीं है।" दरअसल, केरल के मलप्पुरम में जमात ए इस्लामी द्वारा आयोजित एक रैली में फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास के एक नेता खालिद मशाल ने जहरीला भाषण दिया था। उस आयोजन में बड़ी संख्या में मुस्लिम भीड़ शामिल हुई थी और 'हिंदुत्व तथा यहूदीवाद' को उखाड़ फेंको के नारे लगाए गए थे। ये पूरा कार्यक्रम केरल सरकार की नाक के नीचे हुआ और सरकार से जुड़े किसी व्यक्ति ने इसकी आलोचना नहीं की। क्या वहां पुलिस मौजूद नहीं होगी ? बिलकुल होगी, लेकिन फिर भी हमास का एक आतंकी केरल में जहर उगल गया और सब देखते रहे।  इसके दूसरे दिन ही, केरल में धमाके हुए। बता दें कि, जब केरल में सुबह 9:30 बजे धमाके हुए, उसके बाद दोपहर 12 बजे सीएम विजयन दिल्ली में गाज़ा को बचाने के लिए भाषण दे रहे थे, इसके लिए भी उनकी आलोचना हुई थी। कहा गया था कि, मुख्यमंत्री अपने राज्य की जनता को बचाने की बजाए तुष्टिकरण की राजनीती के चलते गाज़ा और फिलिस्तीन में अधिक दिलचस्पी ले रहे हैं।

इन्ही चीज़ों को लेकर केंद्रीय मंत्री चंद्रशेखर ने राज्य कि वामपंथी सरकार पर तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया था और कहा कि जो कोई भी आज अखबार पढ़ता है वह हमास के बारे में जानता है और उसने क्या किया है। चंद्रशेखर ने कहा कि, 'भारत सरकार को हमास पर प्रतिबंध लगाने की ज़रूरत नहीं है। आज जो कोई भी अख़बार पढ़ता है वह जानता है कि हमास ने दस दिन पहले क्या किया है। उन्होंने बलात्कार किया है, बच्चों की हत्या की है और लोगों के सिर काट दिए हैं; आपको कानून की ज़रूरत नहीं है, आपको सामान्य ज्ञान की ज़रूरत है। कट्टरपंथ का मुद्दा कोई नया नहीं है और यह चार दिन पहले नहीं हुआ, जैसा कि 1997 से हो रहा है।"

केरल के कलामासेरी में एक ईसाई समूह के कन्वेंशन सेंटर में रविवार सुबह हुए सिलसिलेवार विस्फोटों में तीन लोगों की मौत हो गई और 52 अन्य घायल हो गए। प्रारंभिक जांच से पता चला है कि कलामासेरी विस्फोट एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) के कारण हुआ था। डोमिनिक मार्टिन नाम के एक व्यक्ति ने विस्फोटों की जिम्मेदारी ली और त्रिशूर में पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। हालांकि पुलिस ने अभी तक विस्फोट में उसके शामिल होने की पुष्टि नहीं की है। विस्फोटों के कुछ घंटों बाद, चंद्रशेखर ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट की एक श्रृंखला में विजयन की आलोचना की थी।

श्री कृष्ण जन्मभूमि: सुप्रीम कोर्ट में हुई मामले की सुनवाई, जानिए क्या बोली अदालत ?

'गाज़ा में बर्बरता रोको..', केरल में हुए 3 धमाके, लेकिन दिल्ली में 'फिलिस्तीन' को बचाने पर भाषण दे रहे सीएम विजयन !

'हिंदुत्व और यहूदीवाद को उखाड़ फेंको..', भारत में जहर उगल गया 'हमास' का आतंकी, क्या कर रही थी सरकार ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -