इस एक उपाय से तुरंत गायब हो जाएंगे पिंपल्स, चमक उठेगा चेहरा
इस एक उपाय से तुरंत गायब हो जाएंगे पिंपल्स, चमक उठेगा चेहरा
Share:

अक्सर फिटकरी का उपयोग मेन्स पार्लर एवं घरों की किचन में किया जाता है। फिटकरी को शेविंग के पश्चात् लड़कों के चेहरे पर रब किया जाता है। इसके अतिरिक्त भी फिटकरी खूब काम आती है। ये त्वचा के लिए भी फायदेमंद है क्योंकि ये रंगत को निखारती है तथा पिंपल सहित दाग धब्बों को दूर करती है। यहां जानिए फिटकरी इस्तेमाल करने का तरीका।

ऐसे दूर होंगे दाग धब्बे:- चेहरे को साफ करने के लिए फिटकरी के पाउडर को एक कटोरी में लें तथा फिर इसमे जैतून के तेल को मिक्स करें। अब इस मिश्रण से चेहरे की अच्छी प्रकार से मसाज करें। ऐसा करने पर पिंपल्स के दाग से छुटकारा प्राप्त होगा।

रंगत निखारने के लिए:- रंगत निखारने के लिए फिटकरी के चूरे को मुल्तानी मिट्टी एवं चंदन पाउडर के साथ मिक्स करें। फिर इसमें गुलाब जल मिलाएं तथा एक पेस्ट तैयार करें। अब इस मिक्स को चेहरे पर लगाएं तथा सूखने दें। सूखने के बाद चेहरे को धोएं एवं मॉइश्चराइजर लगा लें।

एक्ने के लिए ऐसे करें इस्तेमाल:- इसके लिए फिटकरी का चूरा करें। फिर थोड़े पानी में इसे अच्छे से घोल लें। अब इस घोल को नहाने के पानी में डाल सकते हैं। इस पानी से नहाने पर शरीर में हो रहे एक्ने आहिस्ता-आहिस्ता समाप्त हो जाते हैं। इसके अतिरिक्त यदि चेहरे पर एक्ने हो रहे हैं तो गीले चेहरे पर कुछ देर के लिए फिटकरी से मसाज करें।

कर्नाटक चुनाव: पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में हुए भर्ती

बेकिंग सोडा हेल्थ को पहुंचाता है नुकसान, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स?

गर्मी में कपड़ों के कारण हो गई एलर्जी तो अपनाएं ये उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -