कम नहीं हो रहीं IPL की मुश्किलें ,अब यहाँ भी मैच रद्द करने की मांग
कम नहीं हो रहीं IPL की मुश्किलें ,अब यहाँ भी मैच रद्द करने की मांग
Share:

रायपुर : IPL-9 को लेकर चल रहे विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं. महाराष्ट्र में सूखे के चलते रदद किए गए IPL मैचों का मामला अभी थक से सुलझा भी नहीं था कि अब रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले 2 मैचों को रद्द करने को लेकर बिलासपुर हाईकोर्ट में जनहित याचिका दाखिल की गई है.यहाँ 20 और 22 मई को दो मैच खेले जाने हैं.

यह याचिका छत्तीसगढ़ सरकार, स्टेट क्रिकेट संघ, आयुक्त नगर निगम, BCCI और IPL गर्वनिंग कमेटी के खिलाफ दाखिल की गई है. याचिकाकर्ता कुणाल शुक्ला और अभिषेक प्रताप सिंह ने इसके लिए रायपुर में चल रही पानी की किल्लत और सूखे को आधार बनाया है.

उन्होंने अपनी याचिका में कहा है कि रायपुर के आधे से अधिक वार्डों में आम नागरिकों को पीने का नहीं मिल पा रहा है. इसे में IPL मैचों के लिए मैदान तैयार करने के लिए हजारों लीटर पानी खर्च होगा. इससे जल संकट और बढेगा.

छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के क्यूरेटर शमीम मिर्जा के अनुसार IPL मैचों के लिए मैदान और पिच तैयार करने के लिए प्रतिदिन लगभग 1 लाख लीटर पानी खर्च करना पड़ता है. वहीं, मैचों के नजदीक आने पर और ज्यादा पानी लगेगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -