अमरीका को गुल्लक न समझे-ट्रंप
अमरीका को गुल्लक न समझे-ट्रंप
Share:

G-7 समिट से विदा होते होते अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप लगातार सख्त बयानबाजियां कर रहे है. इसी क्रम में उन्होंने आयात शुल्क लगाए जाने के फैसले की आलोचनाओं करने वाले भारत पर कड़वा प्रहार किया .उन्होंने आरोप लगाया कि ज्यादातर देशों ने अमेरिकी को 'पिगी बैंक' यानी गुल्लक समझ रखा है.

सूत्रों से मिली जानकारी की माने तो कनाडा में आयोजित G-7 समिट के बाद कनाडा के प्रधानमंत्री से जस्टिन ट्रुडो को कमजोर और धोखे बज तक कह दिया था और अब उन्होंने अमेरिका के साथ 'नाइंसाफी करने वाले देशों' के साथ व्यापार बंद करने की चेतावनी देते हुए कहा, 'यह बस जी-7 ही नहीं है. मेरा मतलब है कि हमारे सामने भारत है, जहां कुछ चीज़ों पर 100 फीसदी आयात शुल्क है. पूरे सौ फीसदी... और हम कुछ नहीं बदलते. हम ऐसा नहीं कर सकते हैं.'


कनाडा के क्यूबेक में हुई दो दिनों की G-7 समिट से निर्धारित कार्यक्रम से पहले ही वापस लौट गए ट्रंप ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'हम मानो पिगी बैंक बन गए हों, जिसे हर कोई लूट रहा है.' इसके साथ ही उन्होंने कहा, 'आप ऐसा नहीं कर सकते. हम कई देशों के साथ बातचीत कर रहे हैं, हम सभी देशों से बात कर रहे हैं. और यह रुक जाएगा या फिर हम उनके साथ कारोबार बंद कर देंगे. और यही सबसे फायदेमंद जवाब होगा.' डोनाल्ड ट्रंप ने इस साल की शुरुआत में हार्ले-डेविडसन पर भारत में 100% आयात शुल्क लगाए जाने पर नाराजगी जाहिर थी .

 

ईरान ने परमाणु समझोते पर फिर अमेरिका को चेताया

ट्रंप ने विश्वसनीय संबंध को ख़राब किया-जर्मनी

मुलाकात से पहले ट्रंप का ट्वीट धमाका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -