पाकिस्तान बॉर्डर से उड़कर जैसलमेर सीमा पर आया कबूतर, BSF जवानों ने पकड़ा, मची सनसनी
पाकिस्तान बॉर्डर से उड़कर जैसलमेर सीमा पर आया कबूतर, BSF जवानों ने पकड़ा, मची सनसनी
Share:

जैसलमेर: राजस्थान के जैसलमेर में BSF के जवान ने पाकिस्तान से आए एक कबूतर को पकड़ा है। कबूतर के पैरों में टैग लगी लगी है, जो लाल है। इस पर ब्लैक कलर में कुछ अंक भी लिखे हुए हैं। पाकिस्तान से उड़कर आए सफेद रंग के कबूतर ने हलचल मचा दी है। इससे सुरक्षा एवं खुफिया एजेंसियां सतर्क हो गई है तथा मामले की तहकीकात कर रही है।

BSF के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, जैसलमेर से लगे अंतराष्ट्रीय सीमा के पास मिठडाऊ गांव में बुधवार देर शाम पाकिस्तान की बॉर्डर से उड़ कर आए एक ट्रेंड संदिग्ध पाकिस्तानी कबूतर की खबर प्राप्त हुई थी। तत्पश्चात, BSF के 154B बटालियन के जवानों ने गांव के लोगों के इनपुट पर उसे पकड़ लिया। कबूतर के पैरों में लगे रिंग पर काले अक्षरों में '870689' नंबर लिखे हुए हैं। नंबर लिखे होने से लगता है कि यह कबूतर पालतू हो सकती है। सूत्रों के मुताबिक, यह कबूतर अरब के शहजादों की हो सकती है, जो कि इन दिनों जैसलमेर के सामने सीमा पार पाकिस्तान में तिल्लोर (हुब्बारा) समेत दुर्लभ प्रजातियों के पक्षियों के शिकार के लिए आए हुए हैं। उनके पास ट्रेंड शिकारी बाज भी है, जिनके माध्यम से वे हुब्बारा एवं अन्य पक्षियों का शिकार कर रहे हैं।

सुरक्षा एजेंसियों ने यह भी संभावना जताई है कि सीमा पार से कबूतर को किसी विशेष प्रयोजन से छोड़ा गया था। मगर, रास्ता भटक कर थकने के पश्चात् पानी की तलाश में भारतीय सीमा में आकर बैठ गया। सूत्रों के मुताबिक, BSF द्वारा पाकिस्तानी कबूतर की गहन जांच पड़ताल के पश्चात् उसे वन विभाग को सुपुर्द कर दिया गया है। BSF द्वारा संदिग्ध कबूतर की जांच पड़ताल के चलते पाकिस्तान के कबूतर में किसी तरह की कोई संदिग्ध चिप, डिवाइस या अन्य कोई वस्तु नहीं पाई गई है। BSF मामले की तहकीकात कर रही है। 

एक और मामले में मुख्‍तार अंसारी दोषी करार, सजा का ऐलान आज

नाबालिग से रेप केस में BJP विधायक को 25 साल की सजा, 10 लाख रुपये का जुर्माना

बिहार में एसी टू टायर कोच में अचानक लग गई आग, यात्रियों में मची अफरा तफरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -