महाराष्ट्र में सरकार बनने की PICTURE अभी भी बाकी
महाराष्ट्र में सरकार बनने की PICTURE अभी भी बाकी
Share:

कुछ समय पहले ही हुए महाराष्ट्र और झारखंड चुनाव के परिणाम घोषित हो चुके है पर अभी तक किसी की सरकार नहीं बन पाई है महाराष्ट्र में और इस चुनाव को अब 18 दिन गुजर चुके हैं. लेकिन महाराष्ट्र में आखिर किसकी सरकार बनेगी...इस पर सस्पेंस अभी भी जारी है. वही सबसे पहले आपके लिए ये जनाना जरूरी है कि महाराष्ट्र में राजनीतिक अस्थिरता का विश्लेषण आवश्यक क्यों है आर्थिक Hub कहा जाने वाला महाराष्ट्र देश की अर्थव्यवस्था में 28 लाख करोड़ रुपये का योगदान देता है. मुंबई को देश की आर्थिक राजधानी कहा जाता है . और देश में जमा होने वाले कुल इनकम टैक्स का एक तिहाई हिस्सा अकेले मुंबई से मिलता है. मिली जानकारी के अनुसार वर्ष 2011 की जनगणना के मुताबिक महाराष्ट्र की आबादी 11 करोड़ 24 लाख है. देश में महाराष्ट्र आबादी के हिसाब से दूसरे और क्षेत्रफल में तीसरे स्थान पर है .इसलिए अब हम देश के Economic Power House पर जारी Power Game का DNA टेस्ट करने वाले है.अब आपको महाराष्ट्र के 5 बड़े राजनीतिक Updtates देते हैं .

आज केंद्र सरकार में शिवसेना कोटे से मंत्री अरविंद सावंत ने मंत्रिपद से इस्तीफा दे चुके है. जंहा शिवसेना के युवा नेता आदित्य ठाकरे ने महाराष्ट्र के राज्यपाल से मुलाकात करके 48 घंटे का वक्त की मांग की है. लेकिन उन्हें सिर्फ 24 घंटे का वक्त ह दिया गया है. ऐसा कहा जा रहा है कि महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन के मुद्दे पर चर्चा के लिए आज कांग्रेस की दो बैठकें हुई. सुबह CWC की बैठक और शाम को महाराष्ट्र के नेताओं के साथ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की बैठक . लेकिन दोनों बैठकें बेनतीजा रहीं . लेकिन मीटिंग में ये फैसला हुआ कि कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल कल मुंबई जाकर एनसीपी नेताओं से मिलेंगे.

सूत्रों के मुताबिक थोड़ी देर पहले महाराष्ट्र के गवर्नर एनसीपी के नेताओं से भी मिले हैं. शिवसेना अब भी कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बनाने का सपना देख रहे है. लेकिन उससे पहले इन दलों के बीच नाटक जारी है. इस बीच बीजेपी ने भी महाराष्ट्र में नेताओं के साथ बैठक की है. पिछले 12 घंटों में महाराष्ट्र की राजनीति में ये उलटफेर किए गए है.

इस यूनिवर्सिटी ने निकला टेंशन दूर करने का अनोखा फॉर्मूला, कब्र में लिटाकर किया ऐसा काम

महाराष्ट्र की सियासी जंग में कांग्रेस आगे, सोनिया गाँधी के हाथों में सत्ता की चाबी

अयोध्या: राम भक्तों के लिए बड़ी खुशखबरी, इस तिथि से शुरू होगा भव्य मंदिर का निर्माण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -