पैसेंजर ट्रैन में फाड़े लड़की के कपड़े,हेल्पलाइन ने की मदद
पैसेंजर ट्रैन में फाड़े लड़की के कपड़े,हेल्पलाइन ने की मदद
Share:

रायपुर : अमूमन हर रेल बजट में रेलवे द्वारा सुरक्षा और महिला सुरक्षा को लेकर चर्चा की जाती है लेकिन हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है जिससे पैसेंजर ट्रेन में छेड़छाड़ की बात सामने आई है। मामले में पीडि़त युवती की शिकायत के बाद आरोपी को पकड़ लिया गया। उक्त आरोपी ने लड़की से छेडखानी तो की ही उसके कपड़े तक फाड़ दिए। यही नहीं यात्रियों से खचाखच भरी ट्रेन में आरोपी ने युवती को रेल से फैंकने का प्रयास भी किया। करीब डेढ़ घंटे तक आरोपी अपना डर दिखाता रहा। इसी दौरान एक अन्य यात्री ने रेलवे हेल्पलाईन नंबर 1091 पर काॅल कर दिया। जिसके बाद टीटीई का दल वहां पहुंचा और यात्री को पकड़ लिया।

मिली जानकारी के अनुसार आरोपी परमानंद ट्रेन में सवार था।इसी दौरान खरियार रोड से एक युवती रायपुर के सफर के लिए ट्रेन में सवार हुई। आरोपी ट्रेन की बोगी में युवती के सामने वाली सीट पर बैठा था। इसी दौरान आरोपी ने युवती को अकेला देखकर मोबाईल फोन से उसकी तस्वीर खींची। आरोपी ने उसके कई सारे फोटो खींचे। इस दौरान पीडि़ता शांत रही मगर बाद में पीडि़ता ने विरोध जताया। आरोपी के साथ मौजूद अन्य लड़कों को इस बात का बुरा लगा और वे युवती द्वारा टोके जाने का विरोध करने लगे। इसके बाद वे बदतमीजी पर उतर आए। जब युवती ने विरोध किया तो युवकों ने उसके साथ झूमाझटकी की इसी दौरान उसके वस्त्र फट गए।

आरोपियों ने उसे ट्रेन से फैंकने का प्रयास भी किया। इसी दौरान किसी यात्री ने चुपचाप रेलवे हेल्पलाईन नंबर 1091 लगा दिया इसके बाद जीआरपी औार आरपीएफ के बल ने महासमुंद स्टेशन पर इन आरोपियों को पकड़ा। हालांकि पहले तो पुलिस को देखकर आरोपी अन्य बोगी में छिप गए लेकिन बाद में पुलिस ने एक आरोपी को घेरकर पकड़ लिया। जब उक्त युवती मदद की गुहार लगा रही थी तो कुछ यात्रियों ने मदद का प्रयास किया लेकिन आरोपियों ने इन्हें डराधमकाकर चुप बैठा दिया। इस घटना के दौरान आधिकारिक सूत्रों ने जानकारी देते हुए कहा कि किसी भी सहायता के लिए 138 डायल कर भी मदद ली जा सकती है।

 
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -