'समाजवादी इत्र' बनने वाले पियूष जैन का घर और नोटों के बंडल से भरा कमरा.., क्या कहेंगे अखिलेश ?
'समाजवादी इत्र' बनने वाले पियूष जैन का घर और नोटों के बंडल से भरा कमरा.., क्या कहेंगे अखिलेश ?
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव की पार्टी सपा के लिए 'समाजवादी इत्र' बनाने वाले कारोबारी पीयूष जैन के घर पर गुड्स एंड सर्विस टैक्स इंटेलिजेंस महानिदेशालय, अहमदाबाद (DGGI) और आयकर विभाग ने छापा मारा है. पीयूष जैन के घर से कई करोड़ों रुपये की नगदी बरामद हुई है. इस बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेताओं ने उनके घर से मिली नकदी की एक तस्वीर साझा की है. नोटों से भरे कमरे की तस्वीर के माध्यम से भाजपा नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों ने समाजवादी पार्टी (सपा) को घेरा है.

 

दरअसल, अहमदाबाद की DGGI टीम ने एक ट्रक की तलाशी ली थी. इस ट्रक में जा रहे सामानों का बिल फर्जी कंपनियों के नाम पर बनाया गया था. तमाम बिल 50 हजार रुपये से कम के थे, ताकि Eway Bill न बनाना पड़े. इसके बाद DGGI ने कानपुर में ट्रांसपोर्टर के घर पर रेड मारी. यहां पर DGGI को लगभग 200 फर्जी बिल मिले. यहीं से DGGI को पीयूष जैन और फर्जी बिलों के कनेक्शन को लेकर कुछ सुराग मिला.

इसके बाद DGGI ने समाजवादी इत्र बनाने वाले पीयूष जैन के घर पर रेड मार दी. पीयूष जैन के आवास पर जैसे ही अफसर पहुंचे और आलमारियां खोलनी शुरू की तो उनके होश उड़ गए. अलमारियों में 500-500 नोटों के बंडल भरे पड़े थे. इसके बाद आयकर विभाग को सूचना दी गई. मौके पर IT की टीम नोट गिनने वाली मशीन लेकर पहुंची. इसके बाद से ही नोटों की गिनती जारी है. बताया जा रहा है कि आयकर विभाग ने 150 करोड़ की नकदी बरामद की है.

'समाजवादी इत्र' से फैली भ्रष्टाचार की बू, IT के छापे में मिले 150 करोड़ कैश.. अखिलेश ने किया था लॉन्च

हरीश रावत ने पहले भी कहा था- चुनाव नहीं लडूंगा, लेकिन फिर लड़े: हरक सिंह रावत

यूपी चुनाव: SP-RLD की संयुक्त रैली में शामिल नहीं होंगे अखिलेश यादव, सामने आई बड़ी वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -