फिलीपीन की जीडीपी में हो रही है लगातार गिरावट,IMF ने चेताया
फिलीपीन की  जीडीपी में हो रही है लगातार गिरावट,IMF ने चेताया
Share:

मनीला: "हाल के विदेशी और स्थानीय विकास" के कारण, फिलीपीन सरकार की आर्थिक टीम ने 2022 के लिए देश के सकल घरेलू उत्पाद के लक्ष्य को 7 से 8 प्रतिशत से घटाकर 6.5 से 7.5 प्रतिशत कर दिया है।

नव नियुक्त वित्त सचिव बेंजामिन डायकोनो के नेतृत्व में अंतर सरकारी विकास बजट समन्वय समिति के अनुसार, "यह वृद्धि 2023 से 2028 में 6.5 प्रतिशत से 8 प्रतिशत तक निरंतर और विस्तारित होगी।"

बढ़ती घरेलू खपत और निजी निवेश, एक मजबूत विनिर्माण क्षेत्र, एक उच्च टीकाकरण दर, बेहतर स्वास्थ्य देखभाल क्षमता, और रोजगार और पर्यटन में ऊपर की ओर रुझान के कारण फिलीपींस सुरक्षित रूप से अर्थव्यवस्था को फिर से खोलने और 2022 के पहले तीन महीनों के लिए सकारात्मक विकास पोस्ट करने में सक्षम था। 

समिति ने एक बयान में कहा कि "यह गति शेष वर्ष के लिए जारी रहने का अनुमान है, हाल के वैश्विक और आंतरिक विकास के कारण सकल घरेलू उत्पाद की वृद्धि का अनुमान थोड़ा बढ़कर 6.5 से 7.5% हो गया है।"

इसने 2022 के लिए अपेक्षित औसत मुद्रास्फीति दर को भी अद्यतन किया, यह देखते हुए कि ईंधन और खाद्य कीमतों में वृद्धि कीमतों को उच्च बनाए रखेगी और उन्हें 4.5 से 5.5 प्रतिशत तक बढ़ाएगी। समिति द्वारा 2023 के लिए मुद्रास्फीति अनुमान को मामूली रूप से 2.5 से 4.5% तक बढ़ा दिया गया था।

FIH महिला विश्व कप में न्यूजीलैंड से भारत को मिली शर्मनाक हार

यूक्रेन ने गेहूं के निर्यात का लाइसेंस रद्द किया

अमेरिका, जापान के विदेश मंत्री ने की बैठक ,ले सकते है कठिन निर्णय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -