भारत में बहुत ही जल्द खत्म होने वाली हैं पैट्रोल-डीजल से चलने वाली गाड़ियां, जानें फिर क्या होगा
भारत में बहुत ही जल्द खत्म होने वाली हैं पैट्रोल-डीजल से चलने वाली गाड़ियां, जानें फिर क्या होगा
Share:

देश में जनता पेट्रोल और डीजल के दामों को लेकर काफी चिन्ता जता रही है ऐसे में रोजाना पेट्रोल और डीजल के बढ़ते हुए दाम सरकार के लिए भी दिन पर दिन चिन्ता का कारण बन रहे हैं। जिसे देखते हुए ऐसा ही लग रहा है की आने वाले दिनों में भारत में पेट्रोल और डीजल लोगों की पहुंच से काफी दूर हो जाएगा। इन तमाम समस्या को देखते हुए केन्द्र सरकार साल 2030 से देश में सिर्फ इलेक्ट्रिक कारों के लक्ष्य पर काम कर रही है, केंद्रीय बिजली मंत्री पीयूष गोयल ने एफआईसीसीआई के एक कार्यक्रम में इसकी जानकारी दी। पैट्रोल के दामों को लेकर गोयल ने चिन्ता जताते हुए बताया की अब भारत के बाहर तमाम देशों में भी इलेक्ट्रिक कारों पर ही ज्यादा जोर दिया जा रहा है।

गोयल ने जानकारी देते हुए यह भी बताया की हाइब्रिड कारों से फ्यूल की खपत में कमी आयी हैए फिर भी भारत इलेक्ट्रिक कारों को प्रमोट करेगा क्योंकि यही भविष्य है। हालांकि उन्होंने स्वीकार किया कि देश में मौजूद सभी डीजल और पेट्रोल कारों की जगह इलेक्ट्रिक कारें लाने में और ज्यादा वक्त लग सकता है। इसके साथ ही गोयल ने यह भी कहा की हाइब्रिड कारों के बारे में बोला की इससे फ्यूल की खपत भी कम होगी लेकिन हमारा भविष्य सिर्फ इलेक्ट्रिक कारों को ही मार्केट में लाना है और हम इसी पर काम कर रहे हैं। इस पर चर्चा करते हुए गोयल ने यह भी बताया की उन्होने मैंने वित्त मंत्री को सुझाव दिया था। 

हाइब्रिड कारों को ध्यान में रखते हुए लाॅबिंग के बारे में केंद्रीय मंत्री ने कहा की यह उन कंपनियों की मुहिम है जिनके पास इलेक्ट्रिक कारें नहीं हैं, ये कंपनियां मेरे पास भी यह समझाने के लिए आयी थीं कि हाइब्रिड कारों का विरोध ना किया जाएण् दुनिया इलेक्ट्रिक कारों की तरफ बढ़ रही है और अपना देश भी उन्हें बढ़ावा देगा।

22 अगस्त को हुंडई मोटर लाॅन्च करने वाली है अपनी यह शानदार कार

अपने शानदार लुक के साथ लाॅन्च की दूकाटी ने बाइक, जानें क्या है इसकी कीमत

जब इस Bike पर नजर आई संजू बाबा की अय्याशी वाली मस्ती

ट्रॉयम्फ ने लॉन्च की '2017 टाइगर एक्स्प्लोरर', कीमत है 18.75 लाख रूपये

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -