+

महंगाई से और बेहाल होगी पाकिस्तान की आवाम, अगस्त महीने से बढ़ जाएंगे पेट्रोल-डीजल के दाम

महंगाई से और बेहाल होगी पाकिस्तान की आवाम, अगस्त महीने से बढ़ जाएंगे पेट्रोल-डीजल के दाम

इस्लामाबाद: महंगाई और टैक्स के बोझ से परेशान पाकिस्तान की जनता की समस्याएं अब और अधिक बढ़ने वाली हैं. पाकिस्तान में अगस्त महीने से पेट्रोल-डीजल के दामों में 10 प्रतिशत की बढ़ोतरी हो सकती है. पाकिस्तान की ऑयल ऐंड गैस रेगुलेटरी अथॉरिटी (Ogra) ने मंगलवार को पाकिस्तान सरकार से अगस्त माह से पेट्रोलियम उत्पादों के दामों में 10 परेशात वृद्धि का प्रस्ताव रखा है.

वैश्विक बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में वृद्धि को देखते हुए पाकिस्तान की नियामक संस्था ने यह सुझाव दिया है. सरकार के राजस्व संग्रहण के लक्ष्य के मद्देनज़र वित्त मंत्रालय बुधवार को पेट्रोलियम उत्पादों के दामों की समीक्षा करेगा. ओगरा ने प्रति लीटर पेट्रोल पर 5.15 रुपए, हाई स्पीड डीजल के लिए 5.65 रुपए और किरोसीन तेल के लिए 5.38 रुपए का इजाफा करने का प्रस्ताव रखा है. यदि यह प्रस्ताव पारित हो जाता है तो पेट्रोल के दामों 112.68 से बढ़कर 117.83 प्रति लीटर हो जाएंगे. 

इसी तरह, हाई स्पीड डीजल भी 126.82 रुपए प्रति लीटर के स्थान पर 132.47 रुपए प्रति लेटर की दर से मिलेगा. वहीं, किरोसीन तेल भी 5 रुपए की वृद्धि के बाद 103.84 रुपए प्रति लीटर के दाम पर मिलेगा. पेट्रोलियम डिवीजन के सूत्रों के हवाले से एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने लिखा है कि सरकार तेल के दामों में आंशिक बढ़ोत्तरी पर मंजूरी दे सकती है. बढ़ोतरी का पूरा बोझ आवाम पर ना पड़े, इसके लिए सरकार जीएसटी की दर और पेट्रोलियम लेवी को कम करेगी.

आत्मघाती हमले से फिर दहला अफ़ग़ानिस्तान, महिलाओं-बच्चों समेत 34 लोगों की मौत

हथियार जमा कर रहा सऊदी और UAE, रोक लगाने में नाकाम रहे अमेरिकी सीनेट

दोस्तों के साथ प्लान कर सकते हैं इन जगहों की ट्रिप, सावन का ले सकते हैं मज़ा