एमसीएक्स गोल्ड वायदा पर बना पहला साप्ताहिक लाभ
एमसीएक्स गोल्ड वायदा पर बना पहला साप्ताहिक लाभ
Share:

गिरावट के बावजूद, चार सप्ताह में पहली बार सोने के लाभ में सप्ताह समाप्त हुआ। मल्टी कमोडिटी एक्सचेज पर सोने का वायदा इस सप्ताह 49,209 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ, अंतरराष्ट्रीय बाजारों में नुकसान को कम कर दिया क्योंकि निवेशकों ने पिछले सत्रों में तेज लाभ से लाभ दर्ज किया।

बहरहाल, शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय बेंचमार्क का सोना हाजिर 1,838.10 डॉलर प्रति औंस पर बंद हुआ, जो सप्ताह के दौरान 2.7% बढ़ा, 4 सप्ताह की गिरावट के बाद पहला साप्ताहिक लाभ। प्लैटिनम 2.6% से $ 1,056.03 प्रति औंस पर पहुंच गया और मार्च के अंत से अपने सबसे अच्छे सप्ताह के लिए ट्रैक पर था। शुक्रवार को अमेरिकी पेरोल के आंकड़ों से पता चला है कि अमेरिकी अर्थव्यवस्था ने नवंबर में छह महीने में सबसे कम श्रमिकों को जोड़ा, और अधिक राजकोषीय प्रोत्साहन की उम्मीदों को मजबूत किया जिसने अमेरिकी शेयर बाजार के एसएंडपी 500 इंडेक्स को रिकॉर्ड शिखर पर पहुंचा दिया।

मौद्रिक नीति समिति की बैठक के बाद आरबीआई द्वारा वित्त वर्ष 21 के लिए देश के लिए अपने सकल घरेलू उत्पाद के पूर्वानुमान को -9.5 प्रतिशत से -7.5 प्रतिशत तक अपग्रेड करने के बाद शुक्रवार को सेंसेक्स ने 45,000 का आंकड़ा पार कर लिया।आरबीआई ने लगातार ऊंची महंगाई और अर्थव्यवस्था में उम्मीद से कम संकुचन को देखते हुए बेंचमार्क रेपो रेट को 4% पर अपरिवर्तित छोड़ दिया। इसने नीति पर अपना 'उदार' रुख बनाए रखा है।

जानिए क्या है रिजर्व बैंक के ऐलान की 5 बड़ी बातें

सीमेंट उत्पादन क्षमता बढ़ाने के लिए अल्ट्राटेक करेगी करोड़ो का निवेश

आरबीआई बैंक ने ग्राहकों की शिकायतों की उच्च संख्या के लिए किया भुगतान

सेबी ने बैंक को फ्रीज करने का दिया आदेशनिफ्टी ने दर्ज किया पांचवां सीधा साप्ताहिक लाभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -