नवरात्री के पहले दिन आम जनता को लगा झटका, फिर बढ़ गए पेट्रोल-डीजल के भाव
नवरात्री के पहले दिन आम जनता को लगा झटका, फिर बढ़ गए पेट्रोल-डीजल के भाव
Share:

नई दिल्ली: देश में तेल की कीमतों में तेजी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. वैश्विक बाजार में क्रूड आयल के भाव में उछाल का असर भारतीय बाजारों में नज़र आ रहा है. गुरुवार को भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में भी इजाफा हुआ है. सरकारी तेल कंपनियों इंडियन ऑयल, HPCL और BPCL ने पेट्रोल की कीमतों में 30 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की है. वहीं डीजल के दाम 34 पैसे प्रति लीटर बढ़े हैं. इसके बाद देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 103.24 रुपये प्रति लीटर और डीजल की 91.77 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

बता दें कि त्योहारों के मौसम में आम आदमी पर महंगाई की चौतरफा मार पड़ रही है. पेट्रोल-डीजल के साथ ही LPG रसोई गैस सिलेंडर, CNG, PNG के भाव के भी बढ़े हैं. नई कीमतों के ऐलान के बाद दिल्ली- मुंबई में नॉन-सब्सिडी वाले घरेलू LPG सिलेंडर का दाम 884.50 रुपये से अब 899.50 रुपये हो गया है. जबकि कोलकाता में 926 और चेन्नई में अब 14.2 किलो वाला LPG सिलेंडर 915.50 रुपये में मिल रहा है. वहीं, अगर पेट्रोल-डीजल की बात करें तो कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 103.94 रुपये जबकि डीजल की 94.88 रुपये लीटर हो गई है. वहीं, मुंबई में पेट्रोल का भाव 109.25 रुपये व डीजल का 99.55 रुपये प्रति लीटर है. चेन्नई में भी पेट्रोल 100.75 रुपये, तो डीजल 96.26 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है.

उधर, ब्रेंट क्रूड ऑयल के भाव मंगलवार को तीन साल के उच्च स्तर पर पहुंच गए हैं. वहीं, US बेंचमार्क क्रूड 2014 के शिखर के पास पहुंच गया है. क्योंकि, क्रूड आयल का उत्पादन और एक्सपोर्ट करने वाले देशों के समूह ओपेक + ने क्रूड उत्पादन को तुरंत बढ़ाने की जगह इसे चरणबद्ध और पूरी योजना के साथ बढ़ाने की बात कहीं है.

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 54 पैसे टूटकर 74.98 पर बंद हुआ रुपया

त्योहारों से पहले गिरे सोने-चांदी के दाम, जानिए नया भाव

500 अंक से ज्यादा टूटा सेंसेक्स, निफ्टी का रहा ये हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -