जनवरी से अब तक 7 रुपए महंगा हो चुका है पेट्रोल, पिछले 5 दिनों से नहीं बदले दाम
जनवरी से अब तक 7 रुपए महंगा हो चुका है पेट्रोल, पिछले 5 दिनों से नहीं बदले दाम
Share:

नई दिल्ली: घरेलू बाजार में ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने आज लगातार पांचवें दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं किया है. बता दें कि, इससे पहले 27 फरवरी को पेट्रोल-डीजल की कीमतें ऐतिहासिक स्तर पर पहुंच गई थी. राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल 91.17 रुपये प्रति लीटर और डीजल 81.47 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है. ये दाम ऑल टाइम हाई पर हैं.  

देश के सभी बड़े शहरों में पेट्रोल-डीजल की कीमतें अब तक के ऐतिहासिक स्तर पर चल रहीं हैं. पिछले महीने यानी फरवरी में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 16 बार वृद्धि की गई. इस दौरान दिल्ली में पेट्रोल 4.74 रुपये और डीजल 4.52 रुपये महंगा हो गया था. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 1 जनवरी से अभी तक पेट्रोल 7.36 रुपये प्रति लीटर महंगा हो चुका है. वहीं, डीजल 7.60 रुपये प्रति लीटर महंगा हो चुका है. नव वर्ष में अभी तक 25 किस्तों में पेट्रोल-डीजल के दाम में वृद्धि की गई है.  

दिल्ली में आज 4 मार्च को पेट्रोल की कीमत 91.17 रुपये प्रति लीटर और डीजल की 81.47 रुपये प्रति लीटर हैं. उधर, देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल की कीमत 97.57 रुपये प्रति लीटर और डीजल की 88.60 रुपये प्रति लीटर हैं. बंगाल की राजधानी कोलकाता में पेट्रोल के दाम 91.35 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 84.35 रुपये प्रति लीटर हैं. अगर चेन्नई की बात करें तो यहां, पेट्रोल के दाम 93.11 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 86.45 रुपये प्रति लीटर हैं.

अरुणाचल प्रदेश: सरकार ने क्वार्टजाइट ब्लॉक ई-नीलामी को दी मंजूरी

सेंसेक्स और निफ्टी लगातार तीसरे दिन देखने को मिली वृद्धि

भारत में 45 रुपए लीटर बिकेगा पेट्रोल, डीज़ल में भी बड़ी कटौती संभव !

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -