पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में फिर हुई कटौती, यहाँ जानें ताजा भाव

नई दिल्ली: आज यानि सोमवार को सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल दोनों की कीमतों में कटौती की हैं। दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत घटकर 81.72 रुपये प्रति लीटर और डीजल 72.78 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गई है। IOCL से मिली जानकारी के मुताबिक, आज दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल के भाव 81.99 रुपये प्रति लीटर है। मुंबई में पेट्रोल 88.38 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। वहीं कोलकाता में पेट्रोल 83.23 रुपए और चेन्नई में 84.77 रुपये प्रति लीटर है। 

चार महानगर के अलावा, नोएडा में पेट्रोल 82.08 रुपए, रांची में 81.24 रुपए, लखनऊ में 81.98 रुपये प्रति लीटर है। वहीं, अगर डीजल की बात करें तो दिल्ली में आज एक लीटर डीजल का भाव 72.78 रुपये प्रति लीटर है। मुंबई में डीज़ल 79.29 रुपये प्रति लीटर, कोलकाता में 76.28 और चेन्नई में एक लीटर डीजल 78.12 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। 

वहीं, वैश्विक बाजार में क्रूड आयल में तेजी लौटी है। बेंचमार्क कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड के दाम में निरंतर तीन सत्रों की गिरावट के बाद तेजी देखी जा रही है और भाव 40 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया है। सरकार द्वारा संचालित तेल मार्केटिंग कंपनियां - इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम प्रतिदिन सुबह 6 बजे से कीमतों में किसी भी संशोधन को लागू करती हैं। पेट्रोल-डीजल के दाम रोजाना बदलते हैं और सुबह 6 बजे अपडेट हो जाते हैं।

मोदी सरकार पर अखिलेश का बड़ा आरोप, कहा- किसानों को गुलाम बनाना चाहती है भाजपा

जापान के नए पीएम होंगे योशिदे सुगा, रह चुके हैं पूर्व PM आबे के सलाहकार

संसद में भी गूंजा 'ड्रग ट्रैफिकिंग' का मुद्दा, भाजपा सांसद रवि किशन ने की ये मांग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -