पेट्रोल-डीज़ल के भाव में भारी गिरावट, जानिए क्या हैं आज के रेट
पेट्रोल-डीज़ल के भाव में भारी गिरावट, जानिए क्या हैं आज के रेट
Share:

नई दिल्ली:  वैश्विक बाजार में क्रूड आयल के दाम में सुस्ती छाई हुई है। इसका असर घरेलु बाजार में स्पष्ट तौर पर देखने को मिल रहा है। आज गुरुवार को सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल दोनों की कीमतों में कटौती कर दी है। राष्ट्रीय राजधानी में आज पेट्रोल 9 पैसे प्रति लीटर और डीजल 11 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया है। बता दें कि काफी दिनों बाद ऐसा हुआ है कि पेट्रोल-डीजल के दाम एक साथ कम हुए हैं। 

वहीं, बाजार के जानकारों का मानना है कि तेल की मांग कमजोर रहने के चलते कीमतों पर दबाव बना हुआ है। दिल्ली में आज 10 सितंबर को पेट्रोल-डीजल दोनों के भाव में गिरावट आई है। पेट्रोल 9 पैसे सस्ता होकर 81.99 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। इसी प्रकार डीजल के भाव 11 पैसे घटकर 73.05 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं। मुंबई में भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती हुई है। पेट्रोल के भाव 9 पैसे घटकर 88.64 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 12 पैसे घटकर 79.57 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं। 

कोलकाता में भी आज पेट्रोल-डीजल के दाम घट गए हैं। पेट्रोल 8 पैसे सस्ता होकर 83.49 रुपये प्रति लीटर की दर पर बिक रहा है और डीजल 11 पैसे सस्ता होकर 76.55 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। इसी तरह चेन्नई में भी पेट्रोल-डीजल के भाव घट गए हैं। यहां पेट्रोल 8 पैसे घटकर 84.96 रुपये प्रति लीटर और डीजल 10 पैसे घटकर 78.38 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है।  बेंगलुरु में भी पेट्रोल-डीजल की कीमत क्रमशः 84.66 रुपये और 77.34 रुपये प्रति लीटर हैं।

मोहम्मद जावेद की मौत ने लिया नया मोड़

फोर्ब्स की सबसे अमीर अमेरिकी सूची में जेफ बेजोस का नाम है सबसे ऊपर

कोरोना वैक्सीन का ट्रायल रुकने से शेयर मार्केट में आई भारी गिरावट, ये है हाल

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -