आज आपके शहर में बदले या नहीं पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए यहाँ
आज आपके शहर में बदले या नहीं पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए यहाँ
Share:

नई दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के दाम में गिरावट आने से भारतीय ईंधन वितरक (Fuel Distributor) कंपनियां पेट्रोल और रसोई गैस (LPG) में अपनी लागत की भरपाई करने की स्थिति में पहुंच गई हैं हालाँकि डीजल की बिक्री पर उन्हें अब भी नुकसान उठाना पड़ रहा है। जी दरअसल देश की दूसरी सबसे बड़ी पेट्रोलियम कंपनी भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अरुण कुमार सिंह ने हाल ही में एक बयान दिया है।

इसमें उन्होंने कहा कि, 'पिछले चार-पांच महीनों में कच्चे तेल के अंतरराष्ट्रीय दामों में लगातार होने वाली उठापटक की वजह से सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं किए।' इसके आलावा उन्होंने कहा, एक दिन में पांच-सात डॉलर प्रति बैरल तक दाम घट-बढ़ रहे थे। इस तरह के उतार-चढ़ाव की स्थिति में हम उपभोक्ताओं पर बोझ नहीं डाल सकते थे। कोई भी वितरक इस तरह के उतार-चढ़ाव का बोझ नहीं डाल सकता है। आप सभी को बता दें कि काफी दिनों से पेट्रोल-डीजल के दामों में कमी और बढ़त नहीं हो रही है और आज फिर से दाम स्थिर हैं।

वहीँ दूसरी तरफ बीपीसीएल के अलावा सार्वजनिक क्षेत्र की अन्य पेट्रोलियम कंपनियों इंडियन ऑयल और एचपीसीएल ने भी करीब पांच महीने तक पेट्रोल और डीजल के खुदरा दाम में कोई फेरबदल नहीं किया। बीपीसीएल के मुखिया ने कहा, ''इस तरह के हालात में हमने खुद ही कुछ नुकसान सहने का फैसला किया। उस समय हमें यह उम्मीद भी थी कि हम आगे चलकर इस नुकसान की भरपाई कर लेंगे।''

वित्त मंत्री के एलान के बाद आज आपके शहर में क्या है पेट्रोल-डीजल के भाव?

आज आपके शहर में क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए यहाँ नए भाव?

आज आपके शहर में क्या है पेट्रोल-डीजल का भाव?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -