जानिए आज क्या है आपके शहर में पेट्रोल-डीजल के भाव?
जानिए आज क्या है आपके शहर में पेट्रोल-डीजल के भाव?
Share:

तेल कंपनियों ने मंगलवार को राहत दी. अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दामों में आई नरमी को देखते हुए भारतीय ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने भी पेट्रोल-डीजल के दामों में मामूली राहत दी है. मंगलवार की सुबह जारी नई दर के अनुसार, राजस्थान की राजधानी जयपुर में पेट्रोल 37 पैसे प्रति लीटर सस्ता मिलेगा. वहीं, भोपाल में पेट्रोल के दाम में 19 पैसे की कमी आई है. 

राजस्थान की राजधानी जयपुर में एक लीटर पेट्रोल के लिए मंगलवार को ग्राहकों को 108.11 रुपये देने पड़ेंगे. इससे पहले सोमवार को जयपुर में एक लीटर पेट्रोल के लिए ग्राहकों को 108.48 रुपये प्रति लीटर देने पड़े थे. गौरतलब है कि इससे पहले सोमवार को पेट्रोल के दाम में कोई परिवर्तन नहीं किया गया था. वहीं, कमर्सियल ईंधन समझे जाने वाले डीजल के दामों में भी मामूली गिरावट आई है. राजधानी जयपुर में मंगलवार को एक लीटर डीजल के दाम के तौर पर 93.39 रुपये चुकाने पड़ेंगे. इससे पहले सोमवार को डीजल के दाम भी स्थिर थे. 

ऐसे पता कर सकते हैं आज के ताजा दाम:-
पेट्रोल डीजल का रोज का भाव आप SMS के माध्यम से भी जान सकते हैं। इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर एवं बीपीसीएल उपभोक्ता RSP व अपने शहर का कोर्ड लिखकर 9223112222 नंबर पर SMS भेज जानकारी हासिल कर सकते हैं। वहीं, एचपीसीएल उपभोक्ता HPPrice व अपने शहर का कोड लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर दाम  पता कर सकते हैं।

दिल्ली के ICHR में बंद हुआ 'सामूहिक राष्ट्रगान' ! आपत्ति होने पर भारत माता और दीनदयाल उपाध्याय की तस्वीरें भी हटाई

'देशहित में शुरू गई अग्निपथ योजना, विरोध का कोई कारण नहीं..', विपक्ष को भी 'सन्देश' है दिल्ली HC का ये आदेश

स्पेन में आयोजित स्पेनिश पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारत ने अपने नाम किए कई मेडल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -