कोरोनावायरस के कारण पेट्रोल-डीजल की कीमत में आयी कमी
कोरोनावायरस के कारण पेट्रोल-डीजल की कीमत में आयी कमी
Share:

दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था चीन के साथ कई देशों में घातक Coronavirus के प्रकोप के चलते क्रूड ऑयल की कीमतों में आई भारी नरमी का असर भारत में भी देखने को मिल रहा है। इसके साथ ही देश के प्रमुख शहरों एवं राज्यों में शनिवार को एक बार पेट्रोल-डीजल के दाम में गिरावट देखने को मिली है । इससे Petrol Diesel Price कई माह के अपने निचले स्तर पर बने हुए हैं। वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार को Petrol Price सात पैसे सस्ता होकर 71.89 रुपये प्रति लीटर रह गया। इसके साथ ही देश के विभिन्न शहरों में डीजल के दाम में भी औसतन नौ पैसे की गिरावट दर्ज की गई। दिल्ली में Diesel Rate नौ पैसे सस्ता होकर 64.51 रुपये प्रति लीटर रह गया।   

इससे पहले शुक्रवार को कच्चे तेल के भाव में लगातार छठे दिन गिरावट का सिलसिला देखने को मिला।वहीं  उसके साथ क्रूड ऑयल शुक्रवार को एक वर्ष से भी ज्यादा समय के न्यूनतम स्तर पर आ गया। इसके साथ ही क्रूड ऑयल WTI की वायदा कीमत शुक्रवार को एक समय में 2.87% यानी 1.32 डॉलर की भारी कमी के साथ 45.73 डॉलर प्रति बैरल रह गया। इसी तरह ब्रेंट ऑयल में एक समय में 2.71% यानी 1.40 डॉलर की गिरावट दर्ज की गई थी। दिल्ली के बाद बात करते हैं NCR के एक प्रमुख शहर नोएडा की। इसके साथ ही नोएडा में शनिवार को पेट्रोल का भाव 73.82 रुपये प्रति लीटर जबकि Diesel Rate 64.85 रुपये प्रति लीटर रहा।वहीं  गुरुग्राम में पेट्रोल का दाम 72 रुपये प्रति लीटर पर रहा। वहीं डीजल का भाव शहर में 63.96 रुपये प्रति लीटर पर रही। वहीं गाजियाबाद में एक लीटर पेट्रोल खरीदने के लिए आपको 73.96 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से खर्च करने होंगे। यहां एक लीटर डीजल की कीमत 64.72 रुपये रह गई है। 

मुंबई में एक लीटर पेट्रोल खरीदने के लिए आपको 77.56 रुपये खर्च करने होंगे। वहीं शहर में डीजल के दाम में भी नौ पैसे की कमी दर्ज की गई। इस तरह एक लीटर डीजल खरीदने के लिए मायानगरी में आपको 66.83 रुपये प्रति लीटर की दर से भुगतान करना होगा। वहीं कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल का भाव 74.53 रुपये प्रति लीटर पर रह गया। वहीं डीजल के लिए आपको 66.83 रुपये प्रति लीटर के रेट से पैसे खर्च करने होंगे। चेन्नई में पेट्रोल का भाव 74.82 रुपये प्रति लीटर हालाँकि डीजल की कीमत 68.12 रुपये प्रति लीटर रह गई।

इन दिग्गजों को कोरोना के कारण हुआ 444 अरब डॉलर का नुक्सान

Airtel ने चुकाए 8,004 करोड़, DoT के अनुसार अभी बाकी है इतनी राशि

अब दिल्ली-NCR में होगी डीजल की डोर-स्टेप डिलीवरी, ऐसे करें आर्डर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -