एक नज़र इधर : पेट्रोल- डीजल के दाम में होने वाली है भारी बढ़ोतरी
एक नज़र इधर : पेट्रोल- डीजल के दाम में होने वाली है भारी बढ़ोतरी
Share:

अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार में क्रूड ऑयल के दाम में पिछले एक माह में 15 प्रतिशत तक की वृद्धि के असर के कारण भारत में ईंधन के दामों में बढ़ोतरी के संकेत हैं.ऐसा माना जा रहा है कि भारत में जल्दी ही पेट्रोल और डीजल के दाम 6 रुपए प्रति लीटर तक बढ़ने की आशंका है.

गौरतलब है कि 2001 के बाद ओपेक के सदस्यों के बीच पहली बार क्रूड ऑयल का उत्पादन घटाने पर सहमति बनी है. इससे क्रूड ऑयल की कीमतें बढ़ जाएंगी.कल यानी 15 दिसंबर को तेल की कीमतों की समीक्षा की जाएगी. इसके बाद करीब 6 रुपए प्रति लीटर तक कीमतें बढ़ाई जा सकती हैं. हिंदुस्तान पेट्रोलियम के चेयरमैन मुकेश सराना का कहना है कि अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में कीमते बढ़ने से देश में भी कीमते बढ़ेंगी.माना जा रहा है कि यह मूल्य वृद्धि दो किश्तों में की जाएगी, ताकि ज्यादा हंगामा न हो.

यहां यह उल्लेख उचित है कि जून 2014 में कच्चे तेल की कीमत 115 डॉलर प्रति बैरल थी. लेकिन अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमतों में गिरावट का दौर जारी हुआ और इस वर्ष फरवरी में यह कीमत 30 डॉलर प्रति बैरल तक गिर गई. लेकिन उस अनुपात में भारतीय तेल कंपनियोंने दाम नहीं घटाए इससे कम्पनियों को बहुत फायदा हुआ.अब कच्चे तेल की कीमत बढ़ने पर सरकार फिर कीमतें बढ़ाएंगी.

डिजिटल करें पेट्रोल का भुगतान, तीन दिन में खाते में छूट पहुंचेगी श्रीमान 

इस एप से कर सकते है आप पेट्रोल पंप पर..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -