गुजरात हाईकोर्ट में लगाई याचिका-NEET परीक्षा फिर ली जाए
गुजरात हाईकोर्ट में लगाई याचिका-NEET परीक्षा फिर ली जाए
Share:

अहमदाबाद-मिली जानकारी के मुताबिक़ बताया जा रहा है की एमबीबीएस में एडमिशन के लिए हुई NEET परीक्षा में शामिल हुए कुछ परीक्षार्थियों के अभिभावकों ने गुरुवार को गुजरात उच्च न्यायालय से अनुरोध किया कि गुजराती और अंग्रेजी भाषाओं में एक तरह के सवालों के साथ फिर से परीक्षा करायी जाए.छात्रों के 40.45 अभिभावकों के समूह ने अदालत में याचिका दायर कर कहा कि सीबीएसई द्वारा संचालित परीक्षा में गुजराती के प्रश्नपत्र अंग्रेजी के प्रश्नपत्र से ज्यादा कठिन थे.

याचिका में अदालत से जल्द सुनवाई करने का अनुरोध किया गया. बताया जा रहा है की न्यायमूर्ति  ए जे शास्त्री की अवकाश पीठ ने इस अनुरोध को स्वीकार कर लिया. अब इस याचिका पर 26 मई को सुनवाई होगी.याचिका में कहा गया है कि ज्यादा कठिन प्रश्नपत्र देकर संविधान के अनुच्छेद 14 के तहत प्रदत्त समानता के छात्रों के अधिकार का उल्लंघन किया गया है.

याचिका में मांग की गयी है कि सात मई को हुई परीक्षा रद्द की जानी चाहिए और एक जैसे सवालों के साथ फिर से परीक्षा करायी जाए. याचिकाकर्ताओं ने कहा कि गुजराती भाषा में परीक्षा देने वाले छात्रों को अलग प्रश्नपत्र दिए गए जो ज्यादा कठिन थे.

12वीं के बाद कॉमर्स फील्ड में करियर के बेहतर ऑप्शन

इंडस्ट्रियल साइकोलॉजी में संभालें अपना करियर

बी.ई/बीटेक करने के बाद अब क्या करें ?

साइकोलॉजी में करियर की बढ़ रही है संभावनाएं -आप भी बनाए अपना करियर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -