आंध्र प्रदेश सरकार की इस पहल से खुश हुआ PETA. कहा- शुक्रिया
आंध्र प्रदेश सरकार की इस पहल से खुश हुआ PETA. कहा- शुक्रिया
Share:

विशाखापत्तनम: पशु कल्याण क्षेत्र में काम करने वाली विश्व की जानी मानी संस्था PETA ने आंध्र प्रदेश सरकार की तरफ से शुरू किए गए ऑनलाइन कचरा एक्सचेंज प्लेटफॉर्म की प्रशंसा की है. देश में अपनी तरह का ये पहला प्लेटफॉर्म है. ‘पीपुल फॉर एथिकल ट्रीटमेंट टू एनिमल्स’ (PETA) के भारतीय विंग ने आंध्र प्रदेश के सीएम YS जगन मोहन रेड्डी को इस पहल के लिए धन्यवाद कहा है. 

इस प्लेटफॉर्म के टूल्स से अधिकारियों को खतरनाक कचरे के मूवमेंट की रीयल टाइम निगरानी करने में सहायता मिलेगी. पेटा इंडिया के आधिकारिक हैंडल ने लिखा है कि, ‘’शुक्रिया जगन, हम आश्वस्त हैं कि ये (प्रोजेक्ट) जानवरों को भी सहायता करेगा.’’ गौरतलब है कि सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने 5 जून 2020 को “विश्व पर्यावरण दिवस 2020” की पूर्व संध्या पर आंध्र प्रदेश पर्यावरण प्रबंधन निगम (APEMC) के ऑनलाइन कचरा एक्सचेंज प्लेटफॉर्म लांच किया था.

बता दें कि आंध्र प्रदेश में 7 मई को विशाखापट्टनम के LG POLYMER नाम की फैक्ट्री में गैस रिसाव घटना ने देशभर को हिलाकर रख दिया था. आंध्र प्रदेश में रेड और ऑरेन्ज जोन घोषित क्षेत्रों में काफी बड़े उद्योग हैं. ये उद्योग बड़ी मात्रा में लिक्विड कचरा, खतरनाक और गैर खतरनाक सॉलिड वेस्ट और एयर पॉल्यूटेंट्स (वायु प्रदूषक) छोड़ते हैं. ये उद्योग ई-कचरे की तरह अन्य कई किस्म का कचरा भी उत्पन्न करते हैं. इस संबंध में विशेष ध्यान दिए जाने की आवश्यकता है.

 

 

कनाडा की सांसद में बोलीं रूबी सहोता- ऑपरेशन ब्लू स्टार में हुआ था मानवाधिकार का हनन

कर्नाटक राज्यसभा चुनाव को लेकर घमासान तेज़, भाजपा ने घोषित किए उम्मीदवार

हिंसा रोकने के लिए वाशिंगटन में 10 हज़ार सैनिक उतारना चाहते थे ट्रम्प, अधिकारियों ने दी थी ये सलाह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -