कर्नाटक राज्यसभा चुनाव को लेकर घमासान तेज़, भाजपा ने घोषित किए उम्मीदवार
कर्नाटक राज्यसभा चुनाव को लेकर घमासान तेज़, भाजपा ने घोषित किए उम्मीदवार
Share:

बंगलोर: कर्नाटक में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राज्यसभा चुनाव के लिए अपने 2 प्रत्याशी के नामों का ऐलान कर दिया है. हालांकि भाजपा हाई कमान ने मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को झटका देते हुए एरना कडाडी और अशोक गस्ती को चुनावी दंगल में उतारने का फैसला लिया है.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राज्य ईकाई ने राज्यसभा चुनाव के लिए पिछले दिनों अपनी तरफ से 3 नाम सुझाए थे जिनमें प्रकाश शेट्टी, प्रभाकर कोरे और रमेश कट्टी का नाम शामिल था, किन्तु आलाकमान ने इन नामों पर ध्यान नहीं दिया और अप्रत्याशित रूप से 2 नए चेहरों को चुनावी दंगल में उतार दिया. भाजपा की राज्य ईकाई की तरफ से सुझाए गए नामों में प्रभाकर शेट्टी व्यवसायी थे तो प्रभाकर कोरे मौजूदा राज्ससभा मेंबर हैं. जबकि रमेश कट्टी मौजूदा विधायक उमेश कट्टी के भाई हैं.

ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि कर्नाटक भाजपा इकाई की तरफ से सुझाए 3 नामों में दो (प्रभाकर कोरे और प्रकाश शेट्टी) को टिकट दिया जा सकता है. कर्नाटक में 4 राज्यसभा सीटों पर चुनाव प्रस्तावित हैं. संख्याबल की बात करें तो कांग्रेस की 1 सीट आसानी से निकल सकती है. जबकि भाजपा के पाले में 2 सीटें आ सकती हैं. चौथी सीट पर कड़ी टक्कर की पूरी उम्मीद है, लेकिन अगर जेडीएस और कांग्रेस एक ही प्रत्याशी पर दांव लगाएं तो यह सीट भी उनके खाते में जा सकती है.

इमरान सरकार में रेल मंत्री शेख रशीद को हुआ कोरोना, पूर्व पीएम शाहीद अब्बासी भी संक्रमित

चीन से डरा जापान, हांगकांग मुद्दे पर अमेरिका का साथ देने से किया इंकार

अचानक तबियत बिगड़ने के बाद आइसोलेट हुए केजरीवाल, कुमार विश्वास बोले- 'गेट वेल सून'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -