परवेज मुशर्रफ फसे नई मुसीबत में
परवेज मुशर्रफ फसे नई मुसीबत में
Share:

पाकिस्तान: पाकिस्तान कोर्ट की तरफ से पूर्व सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ को एक और बड़ा झटका दिया गया. परवेज मुशर्रफ की राष्ट्रीय पहचान पत्र और पासपोर्ट को निलंबित कर दिया है.  प्रशासन ने यह कदम मुशर्रफ के खिलाफ राष्ट्रद्रोह मामले की सुनवाई कर रही एक विशेष अदालत के आदेश पर उठाया. 

 

यहाँ की मिडिया के अनुसार 74 वर्षीय मुशर्रफ को वर्ष 2007 में पाकिस्तान में आपातकाल लगाने के लिए मार्च 2014 में राष्ट्रद्रोह के आरोपों में दोषी करार दिया गया था. देश में आपातकाल लगाने के बाद कई वरिष्ठ न्यायाधीशों को उनके घरों में नजरबंद कर दिया गया था और यहाँ पर 100 से अधिक जजों को बर्खास्त कर दिया गया था.

 

बता दें की परवेज मुशर्रफ 18 मार्च 2016 को चिकित्सा उपचार के लिए दुबई चले गए थे. कुछ महीने बाद, विशेष अदालत ने उन्हें भगोड़ा अपराधी बता दिया था और साथ ही इस मामले में उनके पेश नहीं होने के कारण उनकी संपत्ति जब्त करने का आदेश भी लागू कर दिया था. यहाँ की अदालत ने मार्च में आदेश दिया था कि संघीय सरकार उनके कम्प्यूटरीकृत राष्ट्रीय पहचान पत्र और पासपोर्ट को निलंबित कर दे. इस मामले में सूत्रों का कहना है कि अब या तो वह राजनीतिक शरण ले लें या पाकिस्तान लौटने के लिए विशेष दस्तावेजों का प्रबंध कर ले.

पाक में चुनाव लड़ेंगे हाफिज सईद के 200 शागिर्द

वोडका पीने के बाद यात्री ने छेड़ा महिला को और सीट पर कर दी सुसु

चीनी हैकर्स चुरा रहे अमेरिकी सेना का डेटा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -