बड़ी खबर : 78 रु लीटर से कम में बिक रहा है पेट्रोल-डीजल
बड़ी खबर : 78 रु लीटर से कम में बिक रहा है पेट्रोल-डीजल
Share:

नई दिल्ली : 14 मई से लेकर 29 मई तक लगातार 16 दिनों तक देश में पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान छू रहे थे. 30 मई को सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दामों में 1 पैसे की नाममात्र की कमी थी. इसके बाद अगले दिन सरकार ने पेट्रोल के दाम 7 पैसे और डीजल के दाम 5 पैसे काम किए थे. जहां पेट्रोल डीजल के दाम कम होने का सिलसिला लगातार जारी हैं. ताज़ा पेट्रोल-डीजल के दामों की बात की जाए तो राजधानी दिल्ली में फ़िलहाल पेट्रोल 78 रुपए और डीजल 69 रुपए प्रति लीटर के निचले स्तर पर आ गया हैं. 

राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में भारी मात्रा में कमी देखने को मिली हैं. फ़िलहाल पेट्रोल 78 रुपए से नीचे आ चुका हैं. दिल्ली में पेट्रोल में 15 पैसे की कमी देखने को मिली हैं. 15 पैसे सस्ता होकर पेट्रोल 77.96 रुपए पर आ गया हैं. डीजल के दामों की बात की जाए तो डीज़ल में 14 पैसे की मड़ई देखने को मिली हैं. राजधानी में डीजल अब 14 पैसे घटकर 68.97 रुपए लीटर मिल रहा हैं. 

पिछले माह कच्चे तेल की कीमतें अंतर्राष्ट्र्रीय स्तर पर 80.50 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गई थी. जो कि फिलहाल घटकर 76.79 डॉलर प्रति बैरल आ गई है. इसी के तहत देश में पेट्रोल-डीजल के दाम घटे हैं. देश के महानगरों कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल क्रमश: 80.60, 80.77 और 80.94 रुपए प्रति लीटर के दाम पर बिक रहा हैं. जबकि डीजल कोलकाता में 71.52, मुंबई में 73.43 और चेन्नई में 72.82 रुपए प्रति लीटर खरीदा जा सकता हैं. 

जानें कपिल देव से क्यों मिलने पहुंचे अमित शाह

NDA की राह में है शरद यादव नाम का रोड़ा भी

गुजरात में कभी भी ठप्प हो सकती है बिजली और रेलवे सुविधाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -