ऑयली स्किन के लिए परफेक्ट हैं ये ब्यूटी प्रोडक्ट

गर्मियों के मौसम में चेहरे और बालों से जुड़ी कई समस्याएं सामने आने लगती हैं. खासकर ऑयली स्किन वालों को गर्मियों में ज्यादा समस्याओं का सामना करना पड़ता है. गर्मियों के मौसम में पसीने के कारण त्वचा पर ज्यादा ऑयल नजर आने लगता है. ऑयल होने के कारण पिंपल्स, ब्लैक हेड्स और वाइट हेड्स जैसी समस्याएं नजर आने लगती है. इन समस्याओं को कंट्रोल करने के लिए लड़कियां कई तरह की क्रीम लोशन और ट्रीटमेंट का इस्तेमाल करती हैं. पर इनमें मौजूद केमिकल्स स्किन को बहुत नुकसान पहुंचाते हैं. अगर आप भी अपनी ऑयली स्किन की समस्या से परेशान हैं तो हमारे द्वारा बताए गए टिप्स को फॉलो करें. 

1- गर्मियों के मौसम में त्वचा पर तेल चमकने लगता है. इसके लिए अपने चेहरे को धोने के लिए ऑयल कंट्रोल फेस वॉश का इस्तेमाल करें. हमेशा अच्छी क्वालिटी का फेस वाश यूज करें. जिससे आपकी त्वचा को कोई अन्य समस्या ना हो. 

2- गर्मियों के मौसम में त्वचा पर ऑयल काफी बढ़ जाता है. जिससे व्हाइटहेड्स और ब्लैकहेड्स जैसी समस्याएं हो जाती हैं. इन समस्याओं से बचने के लिए हफ्ते में दो तीन बार माइल्ड  स्क्रब करें.  स्क्रब करने से आपका चेहरा एक्सफोलिएट हो जाएगा. 

3- अगर आपके चेहरे पर पिंपल्स की समस्या है तो स्क्रब का इस्तेमाल ना करें. अगर आपकी त्वचा ऑयली है तो एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करें. आप चाहे तो वॉटर बेस्ड मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल भी कर सकते हैं.

 

चेहरे के दाग धब्बों को हटाती है काली मिर्च

चेहरे की झुर्रियों को दूर करती है फिटकरी

घर में पाएं पार्लर जैसा निखार

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -