Share:
वीडियो: देखें साइकिल व मोटरसाइकिल का परफेक्ट कॉम्बिनेशन

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर इन दिनों काफी चर्चा में है। इसी को देखते हुए सैन फ्रांसिस्को बेस्ड ONYX कंपनी ने हाल ही में दो नए इलेक्ट्रिक मोपोड्स लॉंच किए। इनका लुक काफी अट्रेक्टिव है क्योंकि यह इलेक्ट्रिक मोपोड्स दिखने में साइकल जैसे है लेकिन इनके फीचर्स दूसरी मोपोड और बाइक की तरह ही है। खैर इनमें ऐसी क्या खास बात है जो दूसरों में नहीं है, आज हम यहीं जानेंगे। कंपनी की मानें तो यह दोनों इलेक्ट्रिक मोपेड्स CTY और RCR 70’s और 80’s के दशक का रेट्रो स्टाइल फॉलो करते हैं। वैसे दोनों मॉडल काफी अलग है।

सबसे पहले बात करते है CTY मॉडल की। इसमें 48 वोल्ट की बैटरी है जो फुल चार्ज होने पर 48 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से 40 से 65 किलोमीटर की दूरी तय कर कर सकती है। वैसे रास्ते में आपकी बैटरी खत्म हो जाती है तो इसे आप साइकल की तरह पैडल से भी चला सकते है। कंपनी ने ग्राहकों की सुविधा के लिए एलसीडी डिस्प्ले, हेडलाइट, यूएसबी 3.0 पोर्ट, ब्लूटूथ जैसे स्मार्ट फीचर दोनों ही गाड़ियों में दिए है। वहीं कीमत की बात करे तो इसकी प्री-ऑर्डर कीमत करीब 1.27 लाख रुपये है।

अब बारी आती है कंपनी द्वारा लॉंच किए दूसरे मॉडल की जो RTR है। वायर वील्ज, राउंड हेडलाइट से लैस इस बाइक में 72 वोल्ट की बैटरी दी गई है जो फुल चार्ज पर 120 किलोमीटर तक का सफर तय करेगी। इसे 125सीसी का बताया जा रहा है जो 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगा। यह कहना गलत नहीं है कि इसे हाइवे के लिहाज से बनाया गया है। कीमत में यह CTY मॉडल से करीब 50 हज़ार रूपये महंगा है। इसकी कीमत करीब 1.77 लाख रुपये है।

 

सऊदी अरब की असील अल-हमद ने रचा इतिहास

वीडियो: एक नजर में दीवाना बना लेगी 'हार्ले डेविडसन फैट बॉब'

महिन्द्रा थार से टक्कर लेगी फोर्स की ये एक्सट्रीम एसयूवी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -