Latest News : पेप्सी कोका-कोला आज से हुए बैन
Latest News : पेप्सी कोका-कोला आज से हुए बैन
Share:

चेन्नई: हाल में मिली जानकारी में पता चला है कि आज से तमिलनाडु में पेप्सी‍ और कोका-कोला की बिक्री पर लगाम लगा दिया है. जिसके चलते आज से यानि की एक मार्च से इनकी बिक्री पूर्णतः बंद कर दी गयी है. इसके बारे में पहले भी जानकारी सामने आयी थी, जिसमे राज्य के दो ट्रेड संगठनों द्वारा पेप्सी कोका-कोला को बैन लगाए जाने के बारे में आदेश जारी किया गया था, जिसके बाद आज से तमिलनाडु में  पेप्सी‍ और कोका-कोला की बिक्री बंद कर दी गयी है. 

पहले सामने आयी जानकारी में बताया गया था कि तमिलनाडु में एक मार्च से पेप्सी‍ और कोका-कोला की बिक्री बंद हो सकती है. इसके लिए राज्य के दो ट्रेड संगठनों ने अपने सदस्यों को आदेश दिए है कि पेप्सी‍ और कोका-कोला कंपनी से जुड़े किसी भी उत्पाद को राज्य में ना बेचा जाये. इस बारे में ट्रेडर्स संगठनों ने कहा है कि सूखे के हालात के कारण किसानों को पानी नही मिल पता है किन्तु ये मल्टी नेशनल कंपनियां बेधड़क राज्य के जल स्रोतों का इस्तेमाल करते हुए अपना उत्पादन बंद नही करती है. इसके लिए तमिलनाडु वानिगर संगम तथा तमिलनाडु ट्रेडर्स फेडरेशन ने डेडलाइन जारी की थी. जिसके बाद आज से तमिलनाडु में पेप्सी और कोका-कोला पर बैन लगा दिया गया है.

बता दे कि पेप्सी और कोका-कोला कंपनियां राज्य‍ में कई प्रकार के फ्रूट जूस, बोतलबंद पानी, चिप्स और ओट्स जैसे कई उत्पाद बेचती हैं, जिस पर अब ट्रेडर्स संगठनों द्वारा प्रतिबन्ध लगाया गया है. पुरे राज्य में संगठन के सभी सदस्यो को इस बात की जानकारी पहले ही दे दी गयी है. जिसमे आज से तमिलनाडु में पेप्सी‍ और कोका-कोला उत्पादन की बिक्री नही की जाएगी.

पन्नीरसेल्वम गुट के 12 सांसद राष्ट्रपति से मिले, जयललिता की मौत की जाँच की मांग

तमिलनाडु Teacher Eligibility टेस्ट के लिए करें अप्लाई

पलानीस्वामी शशिकला के हाथ की कठपुतली - जस्टिस काटजू

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -