कोहरा बढ़ते ही बढ़ी लोगों की परेशानी, कई ट्रेनें हुई लेट
कोहरा बढ़ते ही बढ़ी लोगों की परेशानी, कई ट्रेनें हुई लेट
Share:

नई दिल्ली: यूपी, बिहार सहित उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। साथ ही कोहरे का सितम भी ढा रही है। हालांकि, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में आज (बुधवार), 4 जनवरी को कोहरे (Fog) से मामूली भी देखने के लिए मिल रही है, लेकिन पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार में घना कोहरा देखने के लिए मिल रहे है। कोहरे की वजह से कम विजिबिलिटी के कारण से यातायात प्रभावित हो रहा है। वहीं, देश के विभिन्न इलाकों से दिल्ली आने वाली ट्रेनों पर भी जिसका प्रभाव पड़ रहा है। यूपी-बिहार सहित कई राज्यों से दिल्ली आने वाली ट्रेनें अपने निर्धारित समय से कई घंटे की देरी से ही चल रही है।

देश के विभिन्न इलाकों से दिल्ली आने वाली कुछ ट्रेनें तो 4 घंटे तक लेट (Trains Running Late) चल रही हैं। कोहरे का असर सुपर फास्ट और प्रीमियम ट्रेनों दोनों तरह की ही ट्रेनों पर नजर आ रहे है। मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, सुबह 5.30 बजे पंजाब के अमृतसर में विजिबिलिटी 50 मीटर तो पटियाला में 50 मीटर तक दृष्यता को दर्ज कर दिया गया है। वहीं, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश के बरेली में भी 25 मीटर विजिबिलिटी रही। जिसके साथ साथ झांसी, ग्वालियर, रांची में भी 50 मीटर तक विजिबिलिटी रही।

खबरों का कहना है कि पहाड़ों पर जमकर बर्फबारी हो रही है तो वहीं मैदानी क्षेत्रों में शीतलहर और कोहरे का कहर है। दिल्ली में सुबह साढ़े 5 बजे पारा 7.6 डिग्री पर रहा जो सामान्य से तकरीबन साढ़े तीन डिग्री कम है। तमाम मैदानी इलाकों में घने कोहरे की वजह से विजिबिलिटी बहुत कम हो चुकी है। पंजाब के अमृतसर, चुरू और गंगानगर, पश्चिमी यूपीं में विजिबिलिटी 25 मीटर तक पहुंच चुकी है।

मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में 6 जनवरी तक कई क्षेत्र में घना कोहरा और कुछ स्थानों पर कोल्ड वेव का असर जारी रहने का अनुमान भी जताया जा रहा है। IMD के अनुसार, उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में अगले कुछ दिनों तक घना कोहरा और दिन में ठंडक बनी रहेगी। हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तरी राजस्थन में अगले चार दिन शीत लहर बनी रहने वाली है।

'हां मैं 'प्लेबॉय' था', सेक्स क्लिप पर आया इमरान खान का चौंकाने वाला बयान

7 जनवरी को CM शिवराज करेंगे खेलो इंडिया यूथ गेम्स के मेस्कट, टॉर्च और एंथम का अनावरण

'मैं इससे भी ज्यादा कड़े शब्द बोल सकता हूं', आखिर क्यों भड़के एस जयशंकर?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -