कोरोना काल में मास्क क्यों जरुरी है यह वीडियो आपको समझाएगा

कोरोना काल में मास्क क्यों जरुरी है यह वीडियो आपको समझाएगा

आप सभी जानते ही होंगे इस समय देश में कोविड 19 मरीजों की कुल संख्या 77 लाख के पार पहुंच चुकी है, और इसका सीधा सा मतलब यह कहा जा सकता है कि कोरोना वायरस अब भी हमारे बीच बना हुआ है। कोरोना वायरस कई लोगों को केवल मजाक लगता है लेकिन ऐसा कुछ है नहीं। आपको याद हो तो पीएम मोदी ने बीते मंगलवार को राष्ट्र के नाम संदेश दिया था और उस संदेश में वह कह चुके हैं कि दो गज की दूरी, समय-समय पर साबुन से हाथ धोना और मास्क का ध्यान रखिए। याद रखिए, जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं।

 

वहीँ उनके इस संबोधन के बाद भी कई ऐसे लोग हैं जो मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग से दूरी बनाने लगे हैं और इसका बिलकुल भी ध्यान नहीं रख रहे हैं। वैसे अगर आपको लग रहा है कि मास्क ‘यूजलेस’ है तो इस वीडियो को जरूर देख लीजिए। यह एक बहुत ही गजब का और बेहतरीन वीडियो है। इस वीडियो को ट्विटर यूजर @ArvinderSoin ने शेयर किया जो आप देख सकते हैं। इस वीडियो को उन्होंने कैप्शन दिया है, ‘अब आपको समझ आया? मास्क पहनिए!’

वैसे अब तक इस वीडियो को 2 लाख 40 हजार से अधिक व्यूज और 6।9 हजार लाइक्स मिल चुके हैं। आप सभी देख सकते हैं डॉक्टर अरविंद ने अपने अगले ट्वीट में बताया, ‘यह एक विजुअल आर्ट है, जो शानदार एडिटिंग के साथ मजबूत संदेश दे रहा है। असल में वायरस को देखने के लिए एक साथ कई प्रकार के माइक्रोस्कोप की जरूरत पड़ती है।’ वैसे इस समय लोगों को यह वीडियो काफी पसंद आ रहा है और हर कोई इस वीडियो को देखकर मास्क पहनने की सीख ले रहा है।

बेटे ने हाथ तोड़कर माँ-बाप को निकाला घर से बाहर, अब बेच रहे चाय

23 दोस्तों को लेकर डेट पर पहुंची युवती, नौ दो ग्यारह हुआ ब्वॉयफ्रेंड

डॉक्टर बनकर कोरोनासुर का वध कर रहीं हैं माँ दुर्गा