इंटरनेट पर वायरल हो रही इस पोस्ट को देख चौंके लोग
इंटरनेट पर वायरल हो रही इस पोस्ट को देख चौंके लोग
Share:

ब्राजील से एक अजीबोगरीब घटना सामने आ रही है यहाँ एक महिला का कहना है कि इसकी बेटी का सिर तेजी से बड़ा हो रहा है तथा इसके कारण लोग उसे अलग अलग नाम से पुकारते हैं. इसके पीछे की वजह एक दुर्लभ मेडिकल कंडीशन है. उनका मानना है कि उनकी बेटी फिर भी खूबसूरत है. बच्ची का नाम ग्रेजिले रखा गया है. अदलगिसा सोरेस अल्वेस जब गर्भवती हुईं, तभी उन्हें पता चल गया था कि कुछ ठीक नहीं है. उन्हें पेट में बहुत दर्द होता था. 

वही टेस्ट करने पर चिकित्सकों ने बताया कि उनकी बेटी को हाइड्रोसिफलस है. इस बीमारी से पीड़ित बच्चे के सिर में तेजी से द्रव की मात्रा बढ़ती है. जिससे उसका सिर का आकार भी बड़ा होता जाता है. अब सोशल मीडिया के जरिए अदलगिसा अपनी बेटी को लेकर हो रही समस्याओं के बारे में बताती हैं. उनका कहना है कि लोग जब उनकी बेटी को 'बड़े सिर वाली' बोलते हैं, तो उन्हें दुख होता है. मगर इस बात की खुशी है कि सभी दोस्त और परिवार उसे इसी रूप में प्यार करते हैं. 

प्राप्त एक रिपोर्ट के मुताबिक, ग्रेजिले अब 29 वर्ष की हो गई है. वो न तो चल सकती है, न बोल सकती है तथा न देख सकती है. अदलगिसा ने बताया कि जब वह 8 महीने की प्रेग्नेंट थीं, तब पलंग से भी नहीं उठ पा रही थीं. उनका अल्ट्रासाउंड हुआ तथा कुछ घंटों पश्चात् ही ग्रेजिले की बीमारी का पता चला. उसकी कई सर्जरी की गई हैं. मगर फिर भी सिर बड़ा हो रहा है. उसने हाल में ही अपनी आंखों की रोशनी भी खोई है. उनका कहना है, 'प्रतिदिन मैं उसकी देखभाल करती हूं, नहलाती हूं तथा पूरे प्यार से खाना खिलाती हूं.' आर्थिक तौर पर ये परिवार सरकारी सहायता पर निर्भर है. अपनी रोजमर्रा की जिंदगी दुनिया को दिखाने और जागरुकता फैलाने के लिए अदलगिसा अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर फोटोज एवं वीडियो शेयर करती हैं.

पत्नी के बारे में पति को ऐसी बात पता चली कि पैरों तले खिसक गई जमीन

टैटू बनवाना लड़की को पड़ा महंगा, कुछ घंटों बाद हो गया बुरा हाल

13 वर्षीय बच्चे ने निबंध में लिख दिया ऐसा कि स्कूल ने शुरू कर दी जाँच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -