सिवनी के लोग गन्दा पानी पीने पर हैं मजबूर, 250 लोग पीलिया की चपेट में
सिवनी के लोग गन्दा पानी पीने पर हैं मजबूर, 250 लोग पीलिया की चपेट में
Share:

रायपुर: सिवनी क्षेत्र में लोगों की जान पोलियों के कारण जा रही हैं जी हां, सही सुना अपने  यह मामला कुशाभाऊ ठाकरे वार्ड के दलदल सिवनी में 250 लोग पीलिया की चपेट में आ गए. वहीं, तीन लोगों की मौत हो चुकी हैं. तब नगर निगम के अधिकारियों की नींद टूटी हैं. यहां नालियों से होकर गुजरी पाइप लाइन को बदलने के लिए निगम के अफसरों ने कोई कदम नहीं उठाया हैं. अमृत मिशन के अंतर्गत लीकेज पाइप लाइन को बदला जाना था. वहीं, यहां घरों में गंदा पानी आने की शिकायत कोई नया मामला नहीं है.

आपको बता दे कि यहां लोग करीब पांच साल से गंदा पानी पीने को मजबूर है. इस मामले पर निगम के अधिकारियों के पास शिकायत करने पर केवल आश्वासन मिलता रहा. कितने लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी, लेकिन मजाल हैं जो निगम के अधिकारियों की नींद टूटे. दरअसल इस बार 250 लोगों को पीलिया ने चपेट में ले लिया. केवल दलदल सिवनी में 5000 हजार से ज्यादा लोगों के घर नल से गंदा पानी पहुंच रहा है.

दलदल सिवनी में बीते बुधवार को महापौर एजाज ढेबर और निगम के अधिकारी पहुंचे थे. वहीं, वार्डवासियों ने उन्हें जमकर खरी-खोटी सुनाई. लोगों ने उन्हें कहा कि नालियों की सफाई तक नहीं होती हैं. नल का पानी पीने को लोग डर रहे हैं. दहशत में हैं कि कहीं वे भी पीलिया की चपेट में न आ जाएं. दो माह पूर्व भी नल से गंदा पानी आने की शिकायत आयुक्त को दी गई थी, परन्तु कुछ भी नहीं हुआ. महापौर ने मौके पर ही अधिकारियों को निर्देश दिया कि नालियों से गुजरी पाइप लाइन बदली जाए.

महू में देश का पहला और दुनिया का दूसरा इन्फेंट्री म्यूजियम तैयार

कांग्रेस ने केंद्र पर साधा निशाना, इस कानून को लेकर किया बड़ा हमला

बिजली बोर्ड में इन पदों को भरने की प्रक्रिया अगले सप्ताह से होगी शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -