कोरोना प्रोटोकॉल को लागू करवाने वाले लोग अधिक सख्ती से उसका पालन करें - दिल्ली हाई कोर्ट
कोरोना प्रोटोकॉल को लागू करवाने वाले लोग अधिक सख्ती से उसका पालन करें - दिल्ली हाई कोर्ट
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली उच्च न्यायालय ने बुधावार को कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जारी किए गए प्रोटोकॉल का पालन उन्हें अधिक सख्ती से करना चाहिए, जिन पर इसे लागू करने की जिम्मेदारी है। अदालत ने कोरोना प्रोटोकॉल को लागू कराने वाले अधिकारियों/विभागों को इसे सख्ती से पालन करके समाज में मिसाल पेश करनी चाहिए। 

न्यायमूर्ति यशवंत वर्मा ने कहा है कि यह आवश्यक है कि कानून-व्यवस्था बनाए रखने की जिम्मेदारी संभाल रहे लोगों समेत सभी को हर वक़्त कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें। उन्होंने एक वकील द्वारा दाखिल याचिका पर सुनवाई करते हुए यह बात कही है। याचिका में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जारी गाइडलाइन्स का कथित रूप से उल्लंघन करने वाले और गृह मंत्रालय एवं दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) के कई आदेशों के बाद भी समाज में (कोरोना) सुरक्षा नियमों का पालन सुनिश्चित नहीं कराने वाले दिल्ली पुलिस के ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करने की मांग की गई है।

याचिकाकर्ता ने अदालत को बताया कि 9 अगस्त 2021 को सुबह सदर बाजार थाने में तैनात दो पुलिसकर्मी बिना मास्क और हेलमेट पहने सरकारी बाइक पर पेट्रोलिंग कर रहे थे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इन पुलिस कर्मियों ने न केवल उनके साथ बल्कि उनके रिश्तेदारों के साथ भी दुर्व्यवहार किया और अपशब्दों कहे। मामले में दिल्ली पुलिस ने कोर्ट को बताया कि इस घटना की जांच की गई और दोनों पुलिस कर्मियों को चेतावनी भी दे दी गई है।

'बकरी चराने वाला' लड़का कैसे बना IAS अधिकारी, पढ़ें प्रेरणादायक कहानी

यूपी के 200 विधानसभा क्षेत्रों में बनेंगे गौ अभ्यारण, गौवंश के गोबर से बनेंगे बायो फर्टिलाइजर और कुकिंग गैस

इलेक्टोरल बॉन्ड मामले में सुनवाई के लिए राजी हुआ सुप्रीम कोर्ट, साल भर से लंबित है याचिका

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -