दूसरे बैंक के ATM से पैसे निकालने पर नहीं लगेगा चार्ज
दूसरे बैंक के ATM से पैसे निकालने पर नहीं लगेगा चार्ज
Share:

नई दिल्ली : देशभर में 500 रूपए और 1000 रूपए के नोट बंद हो जाने के बाद अब लोग नए नोटों को प्राप्त करने और एटीएम से कैश प्राप्त करने में लगे हुए हैं। हालांकि उपभोक्ताओं को लंबी कतारों में लगना पड़ रहा है। मगर फिर भी उपभोक्ताओं को अधिक परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ रहा है। एटीएम के माध्यम से कैश प्राप्त करने वालों के लिए भारतीय रिजर्व बैंक ने सुविधा दी है कि अब 30 दिसंबर तक उन्हें किसी भी बैंक के एटीएम से ट्रांजिक्शन करने पर किसी तरह का शुल्क नहीं देना होगा।

उपभोक्ता दूसरे बैंक्स के एटीएम से भी चाहे जितनी बार भी कैश निकाल सकते हैं। गौरतलब है कि बैंक्स के कार्यालयों के बाहर और एटीएम कांउटर्स पर लोगों का हुजूम उमड़ रहा है। रेलवे ने पुराने 500 रूपए और 1000 रूपए के नोटों की समय सीमा बढ़ा दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बंद किए गए नोट्स का उपयोग 24 नवंबर तक टिकट खरीदने के लिए किया जा सकेगा। इतना ही नहीं 24 नवंबर तक टिकट खरीदने और आॅनबोर्ड केटरिंग हेतु भी इन पुराने नोट्स का उपयोग किया जा सकता है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कैबिनेट के मंत्रियों से आवश्यक बैठक में रविवार को चर्चा की थी जिसमें उन्होंने माइक्रो एटीएम लगाए जाने और अन्य सुविधाओं को प्रदान किए जाने की बात भी कही थी। जिसके बाद लोगों को कुछ सुविधा होने की उम्मीद है। माना जा रहा है कि आज सुबह बैंक खुलने के बाद लोगों को खासी राहत मिल सकती है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -