नए नोट मिलने पर उत्साहित हुए लोग
नए नोट मिलने पर उत्साहित हुए लोग
Share:

कानपुर। केंद्र सरकार द्वारा 500 रूपए और 100 रूपए के नोट्स को बंद करने के बाद अब लोग बैंक्स में नोट्स जमा करने पहुंच रहे हैं। पुराने नोट्स जमा कर लोग नए नोट्स ले रहे हैं। हालांकि कुछ लोगों को नोट मिले तो कुछ मायूस हो गए। नोट जमा करने के लिए बैंकों में लंबी कतारें लगी हुई हैं। उत्तरप्रदेश के कानपुर में लोगों में नए नोट को लेकर खासा उत्साह रहा। जिसके हाथ में नए नोट आए उससे परिचित जानकारी लेते रहे। तो कुछ लोग नोट न मिलने से परेशान भी हुए। बैंकों में ग्राहकों की लंबी कतारें लगी हुई थीं।

ऐसे में कुछ लोगों की बैंककर्मियों से बहस भी हो गई। चकेरी क्षेत्र मके राजेश 1000 रूपए के नए नोट पाकर खुश हो गए। बैंक्स में टोकन देकर लोगों को नोट दिए गए। कानपुर में पंजाब नेशनल बैंक, एसबीआई, बीओआई समेत सभी बैंक्स में ग्राहकों की कतार लगी रही। लोगों ने 500 रूपए और 1000 रूपए के नोट बैंक में जमा किए तो वे खुश हो गए।

नए नोट हाथ में आने के बाद उनकी खुशियों का ठिकाना नहीं रहा। लोगों को 4000 रूपए से अधिक की राशि जमा करवाने पर फाॅर्म भरने के साथ आईडी प्रूफ दिखाने के निर्देश दिए गए थे। गौरतलब है कि एक पहचान पत्र पर केवल 4000 रूपए बदले जा रहे हैं। 

जल्दी ही फिर से देखने को मिलेंगे 1000 के नए नोट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -