पेंटागन ने किया जाॅर्डन - सीरिया पर हमला
पेंटागन ने किया जाॅर्डन - सीरिया पर हमला
Share:

वाॅशिंगटन : अमेरिकी रक्षा मंत्रालय पेंटागन द्वारा सीरियाई सीमा और जाॅर्डन की सीमा पर किए जाने वाले अपने आॅपरेशन को लेकर बयान दिया गया है। पेंटागन के अधिकारियों का कहना था कि अमेरिका समर्थित विद्रोहियों पर कार्रवाई के लिए अमेरिका ने हथियारबंद विमानों को घटनास्थल पर भेजना पड़ा। अमेरिकी अधिकारी द्वारा कहा गया कि माॅस्को की आक्रामक कार्रवाई गंभीर चिंता की बात है।

अमेरिकी रक्षा मंत्री ऐश काॅर्टर ने रूस के हमले की आलोचना भी की। रूस के आईएसआईएस से लड़ने के दावों पर भी प्रश्न उठाए गए हैं। उनका कहना था कि आईएसआईएस का सामना करने वाले बल पर हमला हुआ। रूस ने अधिकांशतः असद को समर्थन प्रदान करने की मांग की है। सीरिया में गृह युद्ध को भड़का दिया गया है।

अमेरिकी अधिकारियों द्वारा यह कहा गया कि इस हमले का स्पष्टीकरण मांगा जाए। इस मसले पर आश्वासन देने की बात कह कर यह मांग की गई कि ऐसे हमले फिर न हों। अमेरिका के रक्षा मंत्री द्वारा कहा गया कि रूसी विमान द्वारा सीरियन काउंटर आईएसआईएस के सदस्यों को अमेरिका का समर्थन दिया गया है। हालांकि दक्षिण सीरियार में रूसी फोर्स सक्रिय नहीं है।मगर जो अटैक रूसी फोर्स ने किया उसमें अमेरिका के 500 पाउंड के समान शक्तिशाली बम से हमले हुए।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -