पीईबी दोबारा लेगा पटवारी भर्ती परीक्षा!
पीईबी दोबारा लेगा पटवारी भर्ती परीक्षा!
Share:

भोपाल। प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड द्वारा आयोजित की जाने वाली पटवारी भर्ती परीक्षा में कुछ अभ्यर्थियों को दोबारा अवसर दिया जा रहा है। जी हां, ऐसे अभ्यर्थी जिन के फिंगर प्रिंट्स का मिलान नहीं हुआ, उन्हें प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड ने फिर से परीक्षा में शामिल होने का अवसर दिया है। उक्त परीक्षा 10 जनवरी को भोपाल में आयोजित होगी। गौरतलब है कि पटवारी भर्ती परीक्षा में जो अभ्यर्थी शामिल हुए थे। उन्हेें दो बार वेरीफिकेशन प्रक्रिया का सामना करना था।

जब वे परीक्षा देकर एक्जामिनेशन हाॅल के बाहर निकलते तो भी उन्हें थंब इंप्रेशन वेरिफिकेशन का सामना करना पड़ता था। ऐसे में करीब साढ़े तीन हजार अभ्यर्थी ऐसे थे जो कि इस वेरिफिकेशन प्रोसेस को पूरा नहीं कर सके थे। इनके फिंगर प्रिंट का मिलान नहीं हुआ था। ऐसे में कुछ अभ्यर्थियों ने न्यायालय में प्रकरण दर्ज किया था।

दूसरी ओर प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड ने भी आवेदन करने वालों को दोबारा अवसर देने का निर्णय लिया। जिसके बाद अब इस तरह के अभ्यर्थियों की दुबारा परीक्षा आयोजित की जा रही है। गौरतलब है कि पटवारी परीक्षा हेतु 6 जनवरी से प्रवेश पत्र जारी कर दिए जाऐंगे। इस परीक्षा में ऐसे अभ्यर्थी शामिल थे जिनके फिंगर प्रिंट का मिलान नहीं हो सका है। अब ये अभ्यर्थी फिर से परीक्षा देंगे और पटवारी परीक्षा की प्रक्रिया इनके लिए दुबारा अपनाई जाएगी।

नकल न करवाने पर दलित छात्रा पर अत्याचार

DU कर रहा है नए कोर्स की शुरुआत, फरवरी में शुरू होगी एडमिशन प्रोसेस

NEET 2018: जारी हुए प्रवेश पत्र, इस तरह करें डाउनलोड

कागजो तक ही सीमित रह गए उच्च शिक्षा मंत्री के दावे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -