Share:
आपके लुक को सबसे बेस्ट बना सकते हैं ये मोती के ज्‍वेलरी सेट
आपके लुक को सबसे बेस्ट बना सकते हैं ये मोती के ज्‍वेलरी सेट

जब भी महिलाओं के जेवरों की बात आती है, तो इस लिस्ट में सबसे ऊपर होते हैं मोती के जेवर। जी दरअसल मोती के जेवर का जिक्र महिलाओं के बीच जरूर होता है। प्राचीन काल से मोती के जेवरों को महिलाओं के बीच पसंद किया जा रहा है। आपको पता होगा मोती के धार्मिक और ज्योतिषीय महत्व भी हैं, और इसी वजह से मोती की ज्वेलरी हर महिला के पास होती ही है। आज के समय में बाजार में भी मोती की ज्वेलरी के एक से बढ़कर एक सेट आपको मिल जाएंगे। हालाँकि आपको आज हम कुछ टिप्स देने जा रहे हैं जो आप अपना सकती हैं और इन आईडिया के साथ आप सबसे सुंदर दिख सकती हैं।

मोती चोकर सेट - आज के समय में चोकर सेट काफी ट्रेंड में है। ऐसे में आपको बाजार में बहुत सारे आर्टिफिशियल चोकर सेट मिल जाएंगे, हालाँकि आप अगर मोती का चोकर सेट तलाश रही हैं, तो तस्‍वीर में दिखाए गए चोकर सेट जैसी डिजाइन आप भी कैरी कर सकती हैं। जी हाँ और इस तरह के चोकर सेट को आप लहंगे, साड़ी, सलवार सूट और साड़ी के साथ कैरी कर सकती हैं। इसके अलावा मोती के सिंपल चोकर सेट आप व्हाइट शर्ट के साथ भी पहन सकती हैं। इसी के साथ मोती के चोकर सेट आप सिंपल आउटफिट के साथ भी पहनेंगी तो वह भी डिजाइनर नजर आएगी।

मोती चेन सेट- जैसे गोल्ड और सिल्वर के चेन सेट मार्केट में आते हैं वैसे ही मोती की माला के साथ भी डिजाइनर पेंडेंट सेट आपको बाजार में खूब मिल जाएंगे। आपको बता दें कि मोती की मल्टी लेयर्ड माला भी आपके ओवर ऑल चुक में चार-चांद लगा सकती है। इसके अलावा आप इस तरह की माला को किसी भी हैवी या लाइट वेट एथनिक आउटफिट के साथ कैरी कर सकती हैं। इसी के साथ अगर आप लॉन्ग स्कर्ट और व्हाइट कॉलर वाली शर्ट पहन रही हैं, तो उस पर भी मोती चेन सेट या फिर मोती की मल्टी लेयर पहन सकती हैं। 


मोती माला सेट- कुंदन, डायमंड और आर्टिफिशियल गोल्ड एवं सिल्वर के साथ भी मोती का कॉम्बिनेशन बहुत अच्छा लगता है। जी हाँ और इस तरीके के मोती के सेट या माला सेट आपको पारंपरिक लुक देते हैं। ऐसे में आप इस तरह के मोती के सेट को किसी शादी, पार्टी या पूजा के अवसर पर पहन सकती हैं। इसके अलावा अगर आप डेली यूज में मोती की माला पहनना चाहती हैं, तो आप सिंगल लेयर वाली मोती की माला पहन सकती हैं।

आखिर क्यों लड़कियों की पैंटी में होती है छोटी पॉकेट?

शादी हो या पार्टी हैवी साड़ी के लिए बनवाए ये ब्लाउज डिजाइंस

6 महीने में होने वाली है शादी तो शॉपिंग लिस्ट में शामिल करें ये 7 चीजें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -