फैशन के दौर में मोतियों की ज्वेलरी है खास
फैशन के दौर में मोतियों की ज्वेलरी है खास
Share:

सदियों से चले आ रहे मोती की चमक आज भी अपने पूरे शबाब पर है. पहले से अब तक मोती की अहमियत खरं नहीं हुई बल्कि और भी बढ़ती जा रही है. मोतियों की माला राजा-महाराजा और रजवाडों के समय से चली आ रही हैं. बीचज में उनका ये चलन बंद ही गया था लेकिन लड़कियों में ये चलन अब भी बरक़रार है पर ट्रेंड भी कर रहा है. महारानियों से लेकर मॉडर्न लोग भी इसे पसंद करते हैं. ऐसी कई हस्तियां हैं जिनके ज्वेलरी बॉक्स में मोती ने अपना स्थान डायमंड, सोने और कई कीमती नगों के बीच बना रखा है.
 
आपको बता दें, कल्चर्ड मोती और नैचुरल मोती इन दोनों की पहचान काफी मुश्किल है. देखने में एक जैसे लगते हैं. कल्चर्ड मोती के बारे में कहा जाता है कि यह दो तरह से बनाया जाता है, साफ पानी और और खारे पानी में. लेकिन फैशन मेें फ्रेश वॉटर पर्ल की मांग ज्यादा है. चाइना, थाईलैंड, इंडोनेशिया, ऑस्ट्रेलिया और बिवा लेक जापान के पर्ल काफी मशहूर हैं. साडी और सूट के साथ चोकर और डोप पर्ल सेट ट्राई किया जा सकता है. लहंगे के साथ जोधा अकबर सेट या फि र रानी हार पहन सकती हैं.

इतना ही नहीं आभूषणों की बात करें तो मोतियों के गहनों का अपना अलग सौंदर्य होता है. ये हर ड्रेस पर फ बते हैं. सिंपल होने के बावजूद ये आपकी पर्सनेलिटी में चार-चांद लगा देते हैं. युवा लडकियों के साथ ही उम्र दराज महिलाओं पर भी ये मोती के आभूषण खूब सूट करते हैं. पर्ल को हर बार कुछ नए अंदाज में पहना जा सकता है. यूं तो बाजार में मोती के चोकर, जोधा अकबर सेट, डोप पर्ल सेट, रानी हार, सिंगल लेन नेकलेस मौजूद हैं. 

अपने ट्रेडिशनल लुक के साथ ये झुमके देंगे बहुत ही शानदार लुक

क्या आपने देखी अब तक के ट्रेंड की ये जीन्स

अपने शादी के जोड़े को ऐसे दें नया लुक, दिखेंगी बेहद सुंदर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -