सहारनपुर: कबूतरों और कोयल की मौत के बाद मृत मिला मोर

By iti mishra
Jan 13 2021 09:01 AM
सहारनपुर: कबूतरों और कोयल की मौत के बाद मृत मिला मोर

सहारनपुर: इस समय देश के कई शहरों में बर्ड फ्लू का कहर बरस रहा है। ऐसे में यूपी के सहारनपुर जिले में कई कबूतरों और कोयल की मौत हो चुकी है। अब हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक राष्ट्रीय पक्षी मोर भी मृत मिला है। जी हाँ, मोर की मौत की खबर सुनते ही वन विभाग और पशु चिकित्सा विभाग में हड़कंप मच चुका है। जी दरअसल पशु चिकित्सा विभाग के चिकित्सकों ने मोर का पोस्टमार्टम तक कर लिया है।

विभाग ने पक्षियों की मौत की वजह ठंड को बताया है, लेकिन इसके बाद भी बर्ड फ्लू की आशंका को लेकर क्षेत्र के लोग दहशत में है। आप सभी को हम यह भी बता दें कि बीते दिनों ही बेहट कस्बे के बैंक ऑफ इंडिया के पास कुछ कबूतर मृत अवस्था में मिले थे। इस मामले के बारे में सूचना मिलने के बाद पशु चिकित्सा विभाग की टीम वहां पहुंच गई, लेकिन उससे पहले ही मृत कबूतरों को आवारा कुत्ते उठा ले गए। वहीं उसके बाद पेड़ पर एक कोयल मृत अवस्था में मिली और अब गांव खुर्रमपुर के एक खेत में राष्ट्रीय पक्षी मोर भी मृत अवस्था में पाया गया है।

गाँववालों ने यह शक जताया है कि, 'मोर की मौत बर्ड फ्लू के चलते हुई है।' जैसे ही इस मामले के बारे में सूचना मिली वैसे ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई और मोर के शव को पशु चिकित्सालय भेज दिया गया। पशु चिकित्सा अधिकारी अनिल यादव ने इस मामले में जांच की और कहा कि मोर की मौत ठंड के कारण हुई है उसमे बर्ड फ्लू के लक्षण नहीं मिले हैं।

यमुना नदी में बढ़ा अमोनिया का स्तर, दिल्ली के कई इलाकों में हुई पानी की किल्लत

ऐसी लड़की से शादी करना चाहते हैं सलमान खान, खुद किया था खुलासा

कोरोना के कारण ब्रिटेन में मचा हाहाकार, बना दुनिया का पांचवा सबसे संक्रमित देश