पेटीएम चाहता है डिजिटल वॉलेट का ऑफलाइन इस्तेमाल

By Hitesh Songara
Sep 05 2015 02:37 PM
पेटीएम चाहता है डिजिटल वॉलेट का ऑफलाइन इस्तेमाल

नई दिल्ली : ऑनलाइन वर्ल्ड में दिन ब दिन कोई ना कोई नया बदलाव नजर आता ही रहता है, अब हाल ही में पेटीएम ने भी अपने वॉलेट को लेकर एक बड़ा बदलाव करने का मन बनाया है. बताया जा रहा है कि पेटीएम अब अपने ऑनलाइन वॉलेट को ऑफलाइन बनाये जाने पर काम कर रहा है. यह भी बताया जा रहा है कि यदि कम्पनी को इस काम में सफलता मिलती है तो हो सकता है कि आप रिटेल स्टोर्स, रेस्टोरेंट्स और साथ ही पेट्रोल पंप पर भी अपने डिजिटल वॉलेट का इस्तेमाल कर सके. बताया जा रहा है कि कम्पनी फ़िलहाल आपके डिजिटल वॉलेट में जमा पैसों के ज्यादा से ज्यादा खर्च करने के रास्तों पर अपना ध्यान लगाये हुए है.

मामले में यह जानकारी भी दे दे कि हाल ही में रिज़र्व बैंक (RBI) ने पेटीएम को पेमेंट बैंक लाइसेंस भी दिया है. गौरतलब है कि पिछले सप्ताह में ही कंपनी ने पिज़्ज़ा हट के साथ ही यह प्रयोग शुरू किया है. आपको जानकारी में बता दे कि इस मॉडल में कस्टमर को पेटीएम का ऍप खोलना होता है इसके बाद नजर आ रही लिस्ट में से मर्चेंट को चुनकर सीधे अपने डिजिटल पेटीएम वॉलेट से इसका भुगतान कर सकते है.

कम्पनी के ही एक अधिकारी का यह भी कहना है कि वे चाहते है कि सभी तरह के भुगतानों के लिए उनका पेटीएम ऍप स्थानीय ऑप्शन बन जाये. इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया है कि वे अन्य कई कम्पियों से इस ऍप के द्वारा भुगतान को लेकर सीधे बातचीत कर रहे है.