Paytm का कर रहे हो इस्तेमाल तो जान लीजिये यह बात, बंद नही हो रहा है वॉलेट बैंक
Paytm का कर रहे हो इस्तेमाल तो जान लीजिये यह बात, बंद नही हो रहा है वॉलेट बैंक
Share:

हाल में पिछले दिनों पेटीएम द्वारा एक नोटिस जारी कर कहा गया था कि जल्दी ही पेटीएम वॉलेट को पेमेंट में बैंक में परिवर्तन किया जा रहा है. इसके साथ ही मिडिया में यह खबरे भी बनी हुई थी कि पेमेंट बैंक के आ जाने के बाद पेटीएम वॉलेट का इस्तेमाल पूरी तरीके से बंद हो जायेगा. किन्तु हाल में मिली जानकारी में इस बात का खुलासा हुआ है कि पेटीएम द्वारा पेमेंट बैंक लाने के बाद भी जो यूज़र्स वॉलेट का इस्तेमाल करना चाहते है, वे वॉलेट का इस्तेमाल कर सकते है.

पेमेंट वॉलेट के बंद होने की अफवाह का खंडन करते हुए विजय शेखर ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है, जिसमे उन्होंने कहा है कि पेटीएम वॉलेट के 15 जनवरी के बाद नही चलने की खबरे महज अफवाह है. इसका इस्तेमाल 15 जनवरी के बाद भी किया जा सकेगा. 

पेटीएम को रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया यानि आरबीआई ने पेमेंट बैंक शुरू करने का लाइसेंस दे दिया है. जिसमे  पेटीएम वॉलेट, पेमेंट बैंक में ट्रांसफर हो जाएगा, इसके लिए 15 जनवरी का दिन निश्चित किया है. किन्तु इसके बाद भी जो यूज़र्स पेटीएम वॉलेट का इस्तेमाल करना चाहते है, वे कर सकते है. कुल मिलाकर पेटीएम वॉलेट बंद नही हो रहा है. 

Everyone's Paytm wallet will keep working even after 15 January. Some fake rumour being spread about it. Pls... https://t.co/Wqxes2DkCk

— Vijay Shekhar (@vijayshekhar) January 10, 2017

आपको बता दे कि पेटीएम के पेमेंट बैंक के आ जाने से  15 जनवरी के बाद ग्राहक की सारी जानकारी खुद ही पेमेंट बैंक में ट्रांसफर हो जाएगी. इसके साथ ही पेटीएम पेमेंट बैंक में ग्राहक को जमा राशि का ब्याज देने के साथ चेक बुक, बैंक अकाउंट और डेबिट क्रेडिट की सुविधा भी दी जाएगी.

Paytm में अब वॉलेट की जगह पेमेंट बैंक

अपहरण किया और कहा-Paytm करो, नहीं तो....

ज़ल्द शुरू होगा Paytm पेमेंट बैंक, RBI ने दी मंजूरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -