Paytm में अब  वॉलेट की जगह पेमेंट बैंक
Paytm में अब वॉलेट की जगह पेमेंट बैंक
Share:

नोटबंदी के बाद से देश में डिजिटल पेमेंट के रूप में  पेटीएम मोबाइल वॉलेट का इस्तेमाल बढ़ गया है. पेटीएम द्वारा देश में जहां डिजिटल भुगतान किया जा रहा है वही इसमें बढ़ते यूज़र्स को देखते हुए कुछ बदलाव किये जा रहे है, जिसमे हाल ही में पता चला है कि पेटीएम में वॉलेट की जगह अब पेमेंट बैंक लेने वाला है. इस सम्बन्ध में पेटीएम ने नोटिस भी जारी किया है, जिसमे इस बात की जानकारी दी गयी है.

पेटीएम ने पब्लिक नोटिस में कहा है कि अब पेटीएम द्वारा दी जाने वाली वॉलेट सर्विस पेमेंट बैंक में तब्दील होने जा रही है.  हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि आरबीआई से नए पेमेंट्स बैंक का अप्रूवल मिलने के बाद पेटीएम वॉलेट बिजनेस को ट्रांसफर किया जा रहा है. साथ ही इसको जल्दी ही इस्तेमाल के लिए चालू कर दिया जायेगा. पेटीएम ने अपने नोटिस में बताया है कि यदि ग्राहक पेटीएम वॉलेट को आगे इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं तो वे पेटीएम को जानकारी दे सकते हैं.

इसके लिए पेटीएम पेमेंट बैंक लाइसेंस विजय शेखर झा को दिया गया है. वही अब वालेट की जगह यूज़र्स पेमेंट बैंक का इस्तेमाल करेगे. इसमें यूज़र अपना पैसा जिस अकॉउंट में ट्रांसफर करना चाहते है, उसमे अकाउंट होल्डर का नाम, अकाउंट नंबर और उस बैंक का आईएफएससी कोड आदि जानकारी देने पर 15 दिनों में पैसा ट्रांसफर कर दिया जायेगा. 

हेल्पलाइन से दूर होगी डिजिटल पैमेंट की समस्या

ऑनलाइन LPG सिलेंडर बुक कराने पर मिलेगी अब छूट

एटीएम और डेबिट कार्ड फीस दोबारा शुरू, सरकार से राहत की मां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -